जल्द गूगल पेश करेगी Search Lite एप्प, स्लो इंटरनेट में सर्च करना होगा अासान

  • जल्द गूगल पेश करेगी Search Lite एप्प, स्लो इंटरनेट में सर्च करना होगा अासान
You Are HereGadgets
Thursday, August 17, 2017-9:10 PM

जालंधर- अमरीकी टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल जल्द ही अपनी अपने यूजर्स के लिए एक नई लाइट एप्प पेश कर सकती है। जानकारी के मुताबिक ये नई लाइट एप्प दरअसल सर्च एप्प होगी।यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है और इंडोनेशिया में गूगल द्वारा इस नई एप्प की टेस्टिंग को देखा गया है।
 
एक रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में गूगल ने इंडोनेशिया में फेसबुक पर कई यूजर्स के लिए इस एप्प को एड के माध्यम से जारी किया था। जिसके बाद जिन यूजर्स ने इसपर क्लिक किया उन्हें इस एप्प के लिए एक इंवीटेशन प्राप्त हुआ और वे इस एप्प को अब ट्रायल के रूप में प्रयोग कर सकते हैं।
 

बता दें कि ये सर्च लाइट एप्प बाकी लाइट एप्स के जैसे ही कार्य करती है, इसमें यूजर्स को कई ऑफलाइन फीचर्स की सुविधा भी मिल जाती है। इस एप्प को खास उन क्षेत्रों के लिए डिजाइन किया जा रहा है जहां इंटरनेट कनेक्शन की समस्या सबसे ज्यादा होती है। 


गूगल इस एप्प की अब तक केवल टेस्टिंग कर रही है तो फिलहाल ये भारत में गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। मगर ये कहना गलत नहीं होगा कि जैसे ही कंपनी की ये टेस्टिंग खत्म हो जाती है तो वो जल्दी ही इसे इंडोनेशिया सहित भारत जैसे अन्य क्षेत्रों के लिए जारी कर देगी। 
 
वहीं इस एप्प में यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भाषा के चुनाव का ऑप्शन दिया गया है, जिसके साथ क्विक एक्सेस के लिए कई आइकंस भी दिए गए हैं। इससे यूजर सीधा न्यूज, टॉप साइट्स, नियरबाय व ऑफलाइन पेज्स आदि तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा आपको सब सुविधाएं वर्तमान में प्रयोग किए जा रहे गूगल सर्च फीड एप्प जैसी ही मिलेंगी, मगर इसमें अब से कम डाटा खर्च होगा और आप स्लो इंटरनेट में भी पहले से कहीं तेजी से सर्च कर पाएंगे। 


Latest News