इस डिवाइस से मिनटों में Crack किया जा सकता है iPhone

  • इस डिवाइस से मिनटों में Crack किया जा सकता है iPhone
You Are HereGadgets
Monday, March 19, 2018-3:57 PM

जालंधर- हाल ही में एप्पल ने अमरीका के सैन बर्नाडिनो में हुई शूटिंग में शामिल शूटर के iPhone को अनलॉक करने से मना कर दिया था। एप्पल ने इसके पीछे का कारण कंपनी की पॉलिसी को बताया था। जिससे अमरीकी एजेंसी एफबीआई और एपप्ल के बीच एक तरह का विवाद शुरू हो गया है। वहीं अब एफबीआई ने एक थर्ड पार्टी एजेंसी का सहारा लेते हुए करोड़ो रुपए लगाकर iPhone को अनलॉक कराया है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक इजराइल की एक एजेंसी सेलेब्राइट ने ऐसा किया है। कंपनी ने    GrayKey नाम का एक डिवाइस तैयार किया है जो iPhone को डीक्रिप्ट कर सकता है और इसे आसानी से हैक किया जा सकता है। इससे एक बार में दो फोन कनेक्ट किए जा सकते हैं कुछ मिनट में iPhone में सॉफ्टवेयर इंस्टॉल हो जाता है और वो स्मार्टफोन के पासवर्ड लेयर पर अटैक करता है। फिलहाल एप्पल ने इस डेवेलपमेंट पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

 

कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक GrayKey डिवाइस दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें पहला 15,000 डॉलर (लगभग 9.70 लाख रुपए) का है जबकि दूसरा वेरिएंट 30,000 डॉलर का (लगभग 19.53 लाख रुपए) है।

 

PunjabKesari

 

एेसे करता है काम

यह डिवाइस एक टाइम दो iPhone कनेक्ट कर सकता है वो भी सिर्फ दो मिनट में ही इस दौरान iPhone में कोड इंस्टॉल किया जाता है जो संभवतः फोन को रूट कर देता है। फिर 2 मिनट के बाद फोन को केबल से हटाया जा सकता है इसके बाद ब्लैक स्क्रीन दिखेगी और यहां पसावर्ड दिखेगा।

 

इसके अलावा कितने टाइम में पासवर्ड जेनेरेट किया गया वो भी दिखेगा और जितना लंबा पासकोड होगा टाइम उतना ज्यादा लगेगा। छह डिजिट के पासवर्ड को अनलॉक करने के लिए 3 दिन या इससे ज्यादा का समय लग सकता है। एक बार फोन अनलॉक हो गया तो फाइल सिस्टम का फुल कॉन्टेंट डाउनलोड किया जा सकता है। ये कॉन्टेंट GrayKey में ही डाउनलोड होगा। 
 


Latest News