हीरो ने अपने नए इलैक्ट्रिक वाहनों से उठाया पर्दा, जानें डिटेल्स

  • हीरो ने अपने नए इलैक्ट्रिक वाहनों से उठाया पर्दा, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Saturday, February 3, 2018-2:38 PM

जालंधर- भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते हुए रुझान को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने अपने कुछ इलैक्ट्रिक वाहनों से पर्दा हटाया है। इसमें दो नई इलैक्ट्रिक साइकिल्स और एक इलैक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं। कंपनी ने A2B स्पीड और कुओ बूस्ट नाम से दो ई-साइकल पेश कीं हैं, वहीं नई ई-स्कूटर का कोड नाम AXL-HE20 है।

PunjabKesari

ई-स्कूटर 

कंपनी ने इसमें 4000 वाट मोटर लगाई है जिसकी अधिकतम पावर 6000 वाट हो सकती है। यह इलैक्ट्रिक मोटर इस स्कूटर को 85 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंचाती है और एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 110 किमी तक चलाया जा सकता है। हीरो इलैक्ट्रिक का कहना है कि AXL-HE20 को शून्य से फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है।

 

A2B कूओ बूस्ट

यह कंपनी की दूसरी इलैक्ट्रिक साइकिल होगी जिसमें 350-वाट मोटर के साथ लिथियम इओन बैटरी लगाई गई है। यह बैटरी 700 बार फुल चार्ज होने की क्षमता रखती है। एक बार फुल चार्ज करने पर A2B कुओ बूस्ट ई-साइकिल 60 किमी तक चलाई जा सकती है और इसकी अधिकतम स्पीड 32 किमी/घंटा है। हीरो कूओ बूस्ट को भी एल्युमीनियम फ्रेम पर बनाया गया है और ई-साइकल का कुल वज़न 20 किग्रा है।

PunjabKesari

A2B स्पीड

कंपनी ने इसमें 500 वाट की मोटर और 36-वोल्ट की बैटरी लगाई गई है और इस बैटरी को 700 बार फुल चार्ज करके चलाया जा सकता है। इस साइकिल की टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है और एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 70 किमी तक चलाया जा सकता है। हीरो इलैक्ट्रिक ने इस साइकल को एल्युमीनियम फ्रेम पर बनाया है और इसे आठ गियर शिमानो एक्सटी डिरेलियर ट्रांसमिशन से लैस किया है।


Latest News