मोबाइल डाटा के बिना भी अब चैट कर सकेंगे हाइक यूजर्स

  • मोबाइल डाटा के बिना भी अब चैट कर सकेंगे हाइक यूजर्स
You Are HereLatest News
Wednesday, January 17, 2018-7:11 PM

जालंधर- भारतीय मैसेजिंग प्लेटफार्म Hike ने आज एक नई सर्विस ‘टोटल’ की शुरुआत की घोषणा की है। जिसमें एंड्रायड फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मोबाइल डाटा के बिना चैट करने, खबरें पढऩे, ट्रेन की टिकट बुक करने, भुगतान तथा पैसे भेजने की सुविधा उपलब्ध होगी। बता दें कि व्हाट्सएप्प प्रतिस्पर्धी कंपनी हाइक ने अपने यूजर्स की संख्या को 10 करोड़ से अधिक करने के लिए ऐसे लोगों को लक्ष्य बनाया है जिनकी पहुंच इंटरनेट तक नहीं है। हाइक ने ‘टोटल’ सेवा की शुरुआत इंटैक्स और कार्बन के सस्ते फोनों से की है।

PunjabKesari

हाइक मैसेंजर के सीईओ केविन मित्तल ने टोटल के काम करने के तरीके पर कहा कि यह ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर है। यह बिना 3जी/4जी डाटा के सामग्री वितरित करने के लिए जीएसएम फोन में इस्तेमाल होने वाली यूएसएसडी तकनीक का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा मित्तल ने कहा,यह वर्जन अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री र्सिवस डाटा (यूएसएसडी) के ही उन्नत संस्करण पर काम करता है। इसे हमने यूनिवर्सल ट्रांसफर प्रोटोकॉल (यूटीपी) नाम दिया है। यूटीपी हाइक की पेटेंट तकनीक है जो यूएसएसडी प्लेटफॉर्म पर ही स्मार्टफोन जैसे फीचर इस्तेमाल करने की सुविधा देती है।

PunjabKesari

बता दें कि इस सेवा के लिए हाइक ने एयरटेल, वोडाफोन, एयरसेल और बीएसएनएल जैसी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के साथ साझेदारी की है और इंटैक्स और कार्बन फोन के कुछ मॉडलों के खरीदारों को हाइक वॉलेट पर‘टोटल’से साइन- इन करने पर 200 रुपए मिलेंगे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन