नए डिजाइन के साथ होंडा ने लांच की 2018 अमेज़, डिज़ायर को देगी टक्कर

  • नए डिजाइन के साथ होंडा ने लांच की 2018 अमेज़, डिज़ायर को देगी टक्कर
You Are HereCars
Wednesday, May 16, 2018-4:18 PM

जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए आज भारत में अपनी नई जनरेशन की अमेज़ कार को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस कार के नए मॉडल को कई बदलावों के साथ पेश किया है। इसके फ्रंट में नई ग्रिल के साथ नए शार्प हैडलैंप दिए गए हैं। होंडा ने इसके एयरोडायनामिक्स में भी काफी सुधार किया है, जिससे तेज रफ्तार पर भी यह कार सड़क पर पकड़ बनाए रखती है। 

 

इस कार को बहुत से एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को स्पोर्ट करता है। इसके अलावा यह सिस्टम नेविगेशन की मदद से रास्ता बताने के भी काम आएगा। भारत में इस कार का मुकाबला फोक्सवेगन अमिओ, फोर्ड एस्पायर, हुंडई ऐक्सेंट, टाटा टिगोर और खासतौर पर मारुति सुज़ुकी डिज़ायर से होगा। 

 

PunjabKesari

 

कीमतः

नई अमेज़ के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.39 लाख रुपए से शुरू होकर 7.99 लाख रुपए तक जाती है। जबकि कार के डीजल मॉडल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 6.69 लाख रुपए से शुरू होकर 8.67 लाख रुपए तक रखी गई है।

 

PunjabKesari

 

इंजनः
 
नई जनरेशन होंडा अमेज को दो इंजन के विकल्प में उपलब्ध किया गया है। इस कार के पेट्रोल वेरियंट में 1.2 लीटर इंजन लगा है जो 88bhp की पावर पैदा करता है। वहीं, डीजल वेरियंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है जो 100bhp की पावर जनरेट करता है। 

 

PunjabKesari

 

सेफ्टी का रखा गया खास ध्यानः

इस कार में ड्यूल एयरबैग्स और एबीएस सिस्टम दिया गया है जो तेज रफ्तार पर भी कार को आसानी से रोकने में मदद करेगा। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और कैमरा भी दिया गया है जो पहले के मॉडल में इनबिल्ट नहीं होता था। क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे कई आधुनिक फीचर्स भी इसमें मौजूद हैं।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन