ऑटो एक्सपो में एडवांस्ड फीचर्स के साथ लांच होगी होंडा CRV

  • ऑटो एक्सपो में एडवांस्ड फीचर्स के साथ लांच होगी होंडा CRV
You Are HereGadgets
Monday, January 22, 2018-11:10 AM

जालंधरः जापानी वाहन निर्माता कंपनी होेंडा फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में अपनी नई CRV कार को लांच कर सकती है। इस कार को कई नए फीचर्स से लैस किया है जिससे यह कार पहले से ज्यादा शानदार हो गई है। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 26 लाख रूपए से शुरू होकर 32 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जा सकती है। 

 

फीचर्सः

Honda CRV में 2.4 लीटर का 4-सिलेंडर का पेट्रोल इंजन और 1.6 लीटर का  4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का आॅप्शन मिलेगा। पेट्रोल इंजन 188 पीएस की पावर और 226 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि डीजल इंजन 9160 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अालावा इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इस में फ्रंट-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी आएगा।

Related image

डिजाइनः

इस कार का डिजाइन काफी आकर्षक और मॉर्डन है। इस में आगे की तरफ क्रोम वाली ग्रिल दी गई है, जो दोनों ओर लगे एलईडी हैडलाइटों से जुड़ी है। नीचे की तरफ एलईडी फॉग लैंप्स दिए गए हैं। यह कार एडवांस्ड फीचर्सनई सीआर-वी थ्री रो सीटिंग में आएगी। इसके डैशबोर्ड का डिजाइन काफी मॉर्डन भी होगा। राइडिंग के लिए इस में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जिन पर क्रोम और ब्लैक फिनिशिंग दी गई है। 

 

डिस्प्लेः

इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी, जो एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और नेविगेशन सपोर्ट करेगी। वहीं, इसमें टीएफटी एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा। होंडा सीआर-वी की लंबाई 4,571mm है जबकि इसकी चौड़ाई 1667mm है इसके अलावा इसकी उंचाई 1885mm है तो वही गाड़ी का व्हीलबेस 2662mm है। 

 

रिपोर्ट के मुताबिक इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, स्कोडा कोडिएक, फोर्ड एंडेवर और इसुज़ु एमयू-एक्स जैसी गाड़ियों से होगा। 

 
 


Latest News