होंडा ने लांच किया 60 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने वाला स्कूटर

  • होंडा ने लांच किया 60 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने वाला स्कूटर
You Are HereGadgets
Wednesday, May 16, 2018-10:16 AM

जालंधरः जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपने डियो स्कूटर का डीलक्स वेरियंट भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी के दावों के मुताबिक यह स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। कंपनी ने इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 53,292 रुपए रखी है। होंडा का यह वेरियंट डियो डीलक्स बेस वेरियंट से 3,000 रुपए महंगा है और यह लाइन अप में अब टॉप पर है। होंडा डियो यंगस्टर्स के बीच काफी पॉप्युलर स्कूटर रहा है। भारत में इस स्कूटर का मुकाबला यामाहा रे जेड आर, हीरो माएस्ट्रो एज, सुजुकी लैट्स और टीवीएस वीगो स्कूटर्स से हो सकता है। 
 

फीचर्सः

फीचर्स की बात करें तो इस डीलक्स स्कूटर में एलईडी हैडलाइट, ऑल डिजिटल कंसोल, फोर-इन-वन इग्निशन की इत्यादि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस स्कूटर की सीट के नीचे मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट भी दिया गया है। साथ ही इसमें सीट खोलने के लिए अलग से एक स्विच भी लगा है।
PunjabKesari

इंजनः

होंडा के इस स्कूटर में 110 सीसी, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 7.8 बीएचपी की पावर और 8.9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 
PunjabKesari

कलर अॉप्शनः

होंडा डियो ​स्कूटर को इच्छुक ग्राहक दो नए मैटे शेड्स, मार्शल ग्रीन मैटेलिक और ऐक्सिस ग्रे मैटेलिक कलर अॉप्शन में खरीद सकते है।


Latest News