0 से 100 KM/H की रफ्तार महज 3.3 सैकिंड में पकड़ेगी होंडा NSX हाइब्रिड सुपरकार

  • 0 से 100 KM/H की रफ्तार महज 3.3 सैकिंड में पकड़ेगी होंडा NSX हाइब्रिड सुपरकार
You Are HereGadgets
Saturday, October 28, 2017-3:02 PM

जालंधर : जापान की वाहन निर्माता कम्पनी होंडा ने नई पावरफुल हाइब्रिड सुपरकार बनाई है जो 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.3 सैकिंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है।  इस एक्यूरा  को इंधन व बैटरी पर काम रने के लिए हाईब्रिड तरीके से बनाया गया है यानी यह  इंजन और इलैक्ट्रिक मोटर दोनों स्त्रोत से पावर लेकर काम करेगी जिससे चालर को कार चलाने का बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। इस कार में चालक की सहूलियत के लिए ड्राइविंग मोड्स जैसे क्वाइट टू स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लास व ट्रैक आदि दिए गए हैं जो हर तरह की परिस्थिति में फिर चाहे वह उबड़ खाबड़ रास्ता हो या फिर समतल हाईवे कार की बेहतरीन परफॉर्मेंस को बनाए रखने में मदद करेंगे। 

 

पावरट्रेन : 

इस हाईब्रिड कार में ट्विन टर्बोचार्ड 3.5 लीटर V6 पेट्रोल इंजन लगा है जिसे 3 इलैक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा गया है। हाईब्रिड तकनीक से यह कार कुल मिलाकर 439KW  की पावर व 646NM का टार्क पैदा करती है। 

 

इलैक्ट्रिक मोटर्स : 

इस कार में V6 इंजन और 9 स्पीड ट्विन क्लच गेयरबॉक्स के बीच 35.6KW की मोटर लगी है जो कार के पिछले पहियों को ज्यादा पैवर देती है। इसके अलावा यह कार को स्टार्ट करने में काफी मदद करती है। 

 

इस कार के फ्रंट व्हील्स को पावर देने के लिए इसमें अलग से ट्विन 27.2KW की ई-मोटर्स लगी है। 

 

टार्क वैक्टरिंगः 

यह कार बिजली और ईंधन से पैदा हुई पावर को रियर व्हील्स के बिलकुल बीच में लगे शाफ्ट में शिफ्ट करती है। माना जा रहा है कि इस तकनीक से चालक को सड़क पर ज्यादा ग्रिप व बेहतर हैंडलिंग मिलेगी। 


MR डैम्पर्सः

इस कार में मैगनीथोरिलोजिकल (Magnetorheological) डैम्पर्स लगे हैं जो 1,000 टाइम प्रति सैकिंड की स्पीड से शॉक एबजर्बर को कन्ट्रोल करेंगे जिससे कार चलाते समय सड़क पर और अधिक स्थिरता मिलेगी। 


 
लॉन्च कन्ट्रोलः

-इस कार में ट्रैक मोड्स, एनगेज ब्रेक्स और 2,250RPM पर कार को रिवर्स किया जा सकता है। यह कार 29 सैकिड में 300 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंच जाती है।  
 


Latest News