honda की 150SS Racer बाइक का प्रोडक्शन अवतार आया सामने

  • honda की 150SS Racer बाइक का प्रोडक्शन अवतार आया सामने
You Are HereAutomobile
Sunday, July 30, 2017-5:02 PM

जालंधर - भारत में 150सीसी बाइक सेगमैंट काफ़ी पॉपुलर है। ऐसे में हौंडा ने अपनी नयी 150सीसी  बाइक का कंसैपट माडल हाल ही पेश किया था। इस का नाम है हौंडा 150 ऐस्स. यह रेसर। ऐसा माना जा रहा है कि हौंडा की यह बाइक भारत में लांचिंग के बाद कमाल कर सकती है। हौंडा ने इस को 2017 Bangkok 9nternational Motor Show में मार्च को पहली बार दिखाया था। इस के कुछ महीनों बाद ही अब कंपनी ने इस का प्राडकशन माडल भी बना लिया है। थाईलैंड में हुई डीलरशिप कांफरनस में हौंडा 150 ऐस्स. यह रेसर कंसैपट के प्राडकशन वर्जना को टीज़ किया। इस माडल को बाज़ार में Honda CB150F नाम के साथ बेच सकती है।

कंसैपट वर्जना माडल के मुकाबले इस के हैड्डलैंप और सीट डिज़ाइन में कोई बहुत अंतर नजर नहीं आता है। हालाँकि इस के रियर कोलतार में कुछ अंतर साफ़ तौर पर देखा जा सकता है। पीछे एक बड़ी ऐन्न. ई. डी टेललैंप लगाई गई है। इस के नीचे कलियर लैनज़ टर्न इंडीकेटरस हैं। इस के साथ ही एक लाईट रेफलैकटर भी लगा है। रियर डिस्क बरेकस में भी बदलाव किया गया है परन्तु इस का एग्जास्ट काफ़ी हद तक कंसैपट माडल जैसा ही दूरी रहा है।

हौंडा 150SS रेसर सही में ऐसी बाइक है जिस का भारतीय बाज़ार के लिए काफ़ी मतलब है। कंपनी पहले ही 150सी. थी बाइक में CBR150R को बंद कर चुकी है। हालाँकि हॉर्नेट प्रीमियम सेगमैंट की बाइक मानी जाती है और इस की कीमत 85,000 से 90,000 में है। इस लिए 150SS रेसर बाइक भारतीय बाज़ार की अहम ज़रूरत बन जाती है।

यदि यह भारतीय बाज़ार में उतरती है तो इस बाइक की सीधी टक्कर सुजुकि Gixxer, यामाहा FZ -S, टी. वी. यह अपाचे 160 RTR और बजाज पलसर AS 150 के साथ होगी। हौंडा की रिर्सच एंड डिवैल्पमैंट वाली टीम मुताबिक रेसर बाइक प्रोजैक्ट की कीमत तकरीबन 1.16 करोड़ के आसपास होगी। कंपनी ने इस बाइक को स्ट्रीट स्पोर्ट रेसिंग कॉंसेप्ट बाइक के तौर पर डिवैल्प किया था।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !