भारत में नए कलर वेरियंट के साथ लांच हुअा HTC U11 स्मार्टफोन

  • भारत में नए कलर वेरियंट के साथ लांच हुअा HTC U11 स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Monday, July 24, 2017-3:16 PM

जालंधर - ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी ने अपना यू11 फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिछले महीने भारत में लांच किया था। अब लांच के कुछ हफ्तों बाद कंपनी ने एचटीसी यू11 का नया कलर वेरिएंट सैफ़ायर ब्लू लांच कर दिया है। लांच के समय एचटीसी यू11 का ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट ही उपलब्ध कराया गया था। एचटीसी की भारतीय वेबसाइट पर एचटीसी यू11 का सैफ़ायर ब्लू कलर वेरिएंट 24 जुलाई, सोमवार से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।कंपनी ने नए सैफ़ायर वेरिएंट की कीमत भी बाकी दोनों वेरिएंट की तरह ही 51,990 रुपए रखी है।

 जानकारी के लिए बता दें कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, लिक्विड सर्फेस डिज़ाइन और मल्टीपल एआई असिस्टेंट, इस हैंडसेट की अहम खासियतों में हैं। जब यूज़र एडवांस्ड टच मोड एक्टिवेट करते हैं, तो आप 'शॉर्ट स्क्वीज़' के अलावा 'स्क्वीज़ और होल्ड' कर कई फंक्शन परफॉर्म कर सकते हैं। इसके अलावा दस्ताने पहने होने पर भी यह फ़ीचर डिवाइस के साथ काम करता है।

 स्पेसिफिकेशन की बात करें तो,इसमें 5.5 इंच क्वाड-एचडी (1440x2560 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। जैसा कि हमने बताया कि, इस फोन में 2.45 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में एचटीसी यू11 को 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट पेश किए गए थे। लेकिन भारत में सिर्फ 6 जीबी रैम वेरिएंट को उतारा गया है। एचटीसी यू11 की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। HTC U11 एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलता है जिसके ऊपर एचटीसी सेंस स्किन है। फोन डुअल सिम सपोर्ट करता है। 

कैमरे की बात करें तो इसमें  12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा अौर  16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो बीएसआई सेंसर और फुल एचडी रिकॉर्डिंग के साथ आता है। फ्रंट कैमरे में लाइव मेक-एप, ऑटो सेल्फी, वॉयस सेल्फी, एचडीआर बूस्ट और सेल्फी पैनोरमा जैसे फ़ीचर हैं।फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है।कनेक्टिविटी के लिए जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनास, यूएसबी 3.1 टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी और एनएफसी जैसे फ़ीचर हैं।  फोन में ऑडियो क्वालिटी के लिए एचटीसी यूसोनिक ईयरबड के साथ एक्टिव नॉयज़ कैंसिलेशन, एचटीसी बूमसाउंड हाई-फाई एडिशन, 3डी ऑडियो रिकॉर्डिंग, और हाई-रिज़ॉल्लयूशन ऑडियो है। होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर इंटिग्रेट है।


Latest News