इस साल HTC लांच करेगी Vive standalone VR हेडसेट

  • इस साल HTC लांच करेगी Vive standalone VR हेडसेट
You Are HereGadgets
Thursday, July 27, 2017-5:25 PM

जालंधर- ताइवान स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने घोषणा की है कि वह इस साल standalone VR हेडसेट को एक्सक्लूसिवली चीन में लांच करेगी। रिपोर्ट के अनुसार एचटीसी ने चीन में चल रहे ChinaJoy 2017 expo के दौरान घोषणा की, कि वह वाइव स्टैंडअलोन हेडसेट को पेश करने वाली है। यह डिवाइस गूगल द्वारा घोषित डिवाइस जैसा नहीं है, किंतु इसका डिजाइन काफी हद तक उसके समान है। गूगल का स्टैंडअलोन वीआर हेडसेट अपने डेड्रीम मंच पर आधारित होगा और उसके लिए कंटेंट गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा।

मिली जानकारी से कंपनी अपने Vive Standalone headset को डेवलप करने के लिए क्वालकॉम से साझेदारी कर रही है और यह डिवाइस क्वालकॉन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर आधारित होगा। इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मुहैया नहीं कराई गई है।

हालांकि एचटीसी वाइब के चीन रीजनल प्रेसिडेंट Alvin Graylin द्वारा जारी की गई स्टेटमेंट में कहा गया कि ‘Vive VR system के लिए क्वॉलकॉम के साथ साझेदारी करना उसे आसान और अधिक किफायती बनाता है और हमें चीन में जनता के लिए प्रीमियम स्टैंडअलोन वीआर व्यापक रूप से पहुंचाने में सक्षम बनाता है।’


Latest News