आते ही लोगों के दिलों पर छाई हुंडई क्रेटा, 10 दिनों में बुक हुई 14,366 कारें

  • आते ही लोगों के दिलों पर छाई हुंडई क्रेटा, 10 दिनों में बुक हुई 14,366 कारें
You Are HereGadgets
Sunday, June 3, 2018-2:08 PM

जालंधरः दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी पॉप्युलर SUV क्रेटा का फेसलिफ्ट अवतार पिछले महीने आॅफिशली किया था। लांच से महज 10 दिनों के भीतर ही इसकी 14,366 बुकिंग्स हुईं और 70,000 से भी ज्यादा लोगों ने इसके बारे में इंक्वॉयरी की। कंपनी ने अपनी इस नई कार को पेट्रोल और डीजल वेरियंट्स में पेश किया है जिसमें पेट्रोल इंजन को मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और डीजल वेरिएंट को मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने अपनी इस कार में स्मार्ट इलैक्ट्रिक सनरूफ के साथ की नए फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी शानदार बना रहे हैं। 

 

कीमतः

कार के पेट्रोल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.43 लाख रुपए से शुरू होकर 13.59 लाख रुपए तक जाती है, वहीं कॉम्पैक्ट SUV हुंडई क्रेटा के डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए है जो डीजल टॉप मॉडल के लिए 15.03 लाख रुपए तक जाती है। हुंडई ने इस कार की डिलीवरी इस महीने के अंत से शुरू कर देगी।


पावर डिटेल्स

कंपनी ने नई क्रेटा के कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार 1.4-लीटर डीजल, 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीजल टॉप वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। जहां SUV के साथ पहले सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जा रहा था, अब कंपनी नई क्रेटा के डीजल-पेट्रोल दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है।

 

PunjabKesari

 

नया डिजाइन

हुंडई ने अपनी इस नई कार में के एक्सटीरियर को नई डिज़ाइन और स्टाइल दिया है।  2018 क्रेटा में नई सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई है जिसकी बॉर्डर क्रोम की है। वहीं  नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED पेज़िशन लाइट्स और नए अगले बंपर के साथ नई डिज़ाइन के फॉगलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स लगाए गए हैं।

 

सुरक्षा का खास ख्याल

कंपनी ने अपनी इस नई कार में सेफ्टी का ध्यान रखते हुए क्रेटा फेसलिफ्ट के टॉप ट्रिम्स में 6 एयरबैग्स दिए हैं। इसके अलावा सभी वेरिएंट्स में ड्यूल एयरबैग्स और ABS को स्टैंटर्ड रखा गया है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी ESC, VSM और हिल असिस्ट कंट्रोल के साथ आई है। इसके अलावा इसमें नए फ्रंट सीटबेल्ट प्रि-टेंशनर्स दिए गए हैं जो इसे और भी सुरक्षित बना रहे हैं।

 

अाधुनक फीचर्स 

कंपनी ने कार में 17-इंच के ड्यूल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले नए OVRMs भी दिए गए हैं। कार के डैशबोर्ड में 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो नेविगेशन से लैस है। इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक के साथ कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। 


 


Latest News