अगर आप भी whatsapp पर करते है ये गलतियां, तो आज ही करें दूर

  • अगर आप भी whatsapp पर करते है ये गलतियां, तो आज ही करें दूर
You Are HereWindows
Monday, October 02, 2017-6:09 PM

जालंधर: व्हाट्सएप मैसेंजर की मदद से टैक्ट मैसेज, वीडियो कॉल, यूजर लोकेशन और ऑडियो मीडिया मैसेज आदि सेंड किए जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी देने जा रहे हैं जो व्हाट्सएप का सही उपयोग करने में आपकी काफी मदद करेंगी।

 

1. फोटो सेंड करना
अगर आप अपने दोस्तों को फोटोज़ भेज रहे हैं तो पहले उन्हें पूछ लें कि उनके पास हाइ स्पीड डाटा प्लैन है या नहीं क्योंकि स्लो स्पीड डाटा पलैन से यह हाइ क्वालिटी तस्वीरें कई बार डाउंनलोड नहीं होती ऐसे में आप अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं कि क्या उनके पास वाईफाई की सुविधा है, तो ही उन्हें फोटो भेजें।

 

2. परेशानी का कारण ना बने
व्हाट्सएप पर कभी भी ऐसे मैसेज न भेजें जिससे दूसरे लोग परेशान या तंग हो जाए और वह आपसे दूरी बनाने लगें।

 

3. जरूरत लगने पर करें Emojis का इस्तेमाल
आपको Emojis का उपयोग तभी करना चाहिए जबकि इसकी असल में जरूरत हो। Emojis का जरूरत से अधिक उपयोग भी मिस कम्युनिकेशन पैदा करता है। जो लोग व्हाट्सएप से अच्छी तरह से वाकिफ नहीं है उनके लिए Emojis का इस्तेमाल करना मुश्किलें पैदा करता है।

 

4. ग्रुप चैटिंग
ग्रुप चैटिंग के लिए ग्रुप के नियमों का पालन करें। विशेषकर अगर आप विद्यार्थी हैं तो ग्रुप परिचर्चा ऐसी ही होती है जैसे कि आप कक्षा में डिस्कशन कर रहे हों। अगर आपका ग्रुप मित्रों का है तो आपकी परिचर्चा जीवन और किसी फिल्म पर आधारित हो सकती है।

 

5. भाषा का उपयोग
हमेशा उचित भाषा का ही उपयोग करें। कुछ लोगों को पता होता है कि उन्हें क्या कम्युनिकेट करना है जबकि दूसरे लोग ऐसे ही ग्रुप में कुछ भी सेंड करते रहते हैं। कुछ ग्रुप्स में अभद्र, अस्पष्ट और अनर्थपूर्ण भाषा का उपयोग किया जाता है। इसलिए सदैव अच्छी और बोलचाल की भाषा का ही इस्तेमाल करें।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !