फेसबुक यूज करते हैं तो अभी डिलीट कर दें ये 4 जानकारियां

  • फेसबुक यूज करते हैं तो अभी डिलीट कर दें ये 4 जानकारियां
You Are HereLatest News
Thursday, March 22, 2018-3:31 PM

जालंधर- फेसबुक में यूजर्स के डाटा लीक स्कैंडल को लेकर मार्क जकरबर्ग ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती स्वीकार की है। इसके साथ ही उन्होंने यूजर्स की प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए कुछ कदम उठाए जाने की भी बात कही है। वहीं अाज हम अापको कुछ एेसी बाते बताने जा रहे है, जिन्हे अपनाकार अाप अपनी प्रोफाइल को फेसबुक पर सुरक्षित रख सकते हैं। 

 

1. लोकेशन शेयर 

फेसबुक पर अामतौर पर यूजर्स अपनी लोकेशन शेयर करते है। ऐसा करने से बचें, क्योंकि किसी को भी पता चल सकता है कि आप कहां हैं और इसका गलत फायदा उठाया जा सकता है। एयरपोर्ट व हॉलीडे की फोटो डालने से बचना चाहिए, खासतौर पर उस समय जब आप घर से बाहर हों।

 

2. फोन नंबर

फेसबुक में अपना फोन नंबर फेसबुक से हटा देना चाहिए। इसकी वजह है कोई इसे मिसयूज़ कर सकता है। इस लिए अापको अपनी प्रोफाइल से फोन नंबर हटा देना चाहिए।

 

3. पर्सनल तस्वीरें 

कई बार ऐसा होता है कि हम पब में जाते हैं या पार्टी में जातें हैं तो वहां शराब पीने के बाद फोटोग्राफ अाईडी में डाल देते हैं। हो सकता है कि कोई परिवार का सदस्य इन तस्वीरों को देखे और उन्हें निराशा हो।

 

4.डेट ऑफ बर्थ 

डेट ऑफ बर्थ की भी फेसबुक पर जरूरत नहीं है। डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल हैकर्स कई तरह की जानकारियों को एक्सेस करने के लिए कर सकते हैं। इसलिए फेसबुक से अपनी डेट ऑफ बर्थ हटा दें।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन