जियो फोन को खरीदना चाहते हैं तो SMS से ऐसे करें रजिस्टर

  • जियो फोन को खरीदना चाहते हैं तो SMS से ऐसे करें रजिस्टर
You Are HereGadgets
Thursday, August 17, 2017-12:23 PM

जालंधरः रिलायंस जियो ने अभी कुछ दिनों पहले ही बाजार में अपने जियो फ़ोन को पेश किया है। जियो फ़ोन यूजर को फ्री में मिलेगा। हालाँकि इसके लिए एक 1500 रूपए  का सिक्योरिटी अमाउंट जरूर पे करना होगा। लेकिन कुछ समय बड़ा इस अमाउंट को यूजर को वापस दे दिया जाएगा। जिसका मतलब है कि यह जियो फ़ोन यूजर को फ्री में ही मिल रहा है।

ऐसे बुक करें जियो फोन

रजिस्टर करने के लिए आपको अपने फोन में "JP <> अपना क्षेत्र का पिन कोड <> और अपने इलाके के पास का जियो स्टोर कोड" टाइप करना होगा। टाइप करने के बाद आपको इस SMS को 7021170211 पर भेजना होगा। बता दें कि जियो स्टोर कोड आप अपने नज़दीकी जियो स्टोर पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

वैसे तो ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनो तरीको से जियो फोन को बुक किया जा सकता है। ऑनलाइन बुकिंग के लिए यूजर्स jio.com पर जाएं और उनको वहा एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा। यहा पर अपना नाम, ई-मेल आईडी आदि ऑनलाइन भरें। अगर आप केवल एक फोन चाहते हैं, तो आप " I AM INDIVODUAL" ऑप्शन पर क्लिक करें । 

इसे बाध आपको अपना ई-मेल आईडी, नाम, फोन नंबर, और पिन कोड भरने की जरुरत होगी। आखिर में आपको एक विकल्प दिखाई देगा " I accept terms & conditions " इस विकल्प पर क्लिक कर सबमिट बटन दबाए। जैसे ही आप सबमिट बटन दबाएंगे आप के फोन पर मैसेज आ जाएगा कि आप का फोन बुक हो गया है।
 


Latest News