भारत का पहला टी.वी. By the people लांच, जानें इसकी खूबियां

  • भारत का पहला टी.वी. By the people लांच, जानें इसकी खूबियां
You Are HereTV
Monday, August 21, 2017-5:07 PM

जालंधरः भारतीय प्रोग्रामर्स की एक टीम ने मेक इन इंडिया मुहिम को साकार बनाते हुए एक ऐसा डिजिटल प्लेटफार्म तैयार किया है जो कि दुनिया के दिग्गज प्लॅटफॉर्म्स व नेटवर्क्‍स को टक्कर देने का दम रखता है। रोपोसो अपनी तरह का एकमात्र ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर लोग अपने खुद के वीडियो शेयर कर सकते हैं, ये वीडियो प्लेटफार्म पर बने कुछ खास चैनलों के अंतर्गत प्रासारित किए जाएंगे।

 

यह नए जमाने का डिजिटल टीवी है, जिसे पूरी तरह भारत में ही विकसित किया गया है। रोपोसो के सीईओ व सह-संस्थापक मयंक भांगड़िया ने कहा, "रोपोसो भारत का प्रमुख व व्यापक अभिव्यक्ति स्टेशन है। रोपोसो अब एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां आप सिर्फ दर्शक ही नहीं, निर्माता भी हो सकते हैं। 

 

रोपोसो की एक विशेषता यह भी है कि आप इस पर प्रसारित सभी कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग ले सकते हैं। लोग अब अपने किसी भी टैलेंट का वीडियो बना के रोपोसो पर शेयर कर सकते हैं। देशभर के लोग जो कि रोपोसो पर हैं वो इन वीडियोज को अपनी रुचि के अनुसार देख सकेंगे और उन पर अपनी राय व्यक्त कर सकेंगे। आप स्टिकर द्वारा भी अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं। लोग अपने वीडियो व फोटो को अनेक टूल्स जैसे कि स्टिकर, म्यूजिक या अपनी आवाज रिकॉर्ड के माध्यम से और रोचक बना सकते हैं।


रोपोसो पर विभिन्न रोचक थीम्स उपलब्ध हैं, जिनके अंतर्गत लोगों द्वारा अपलोड की गई हजारों वीडियोज प्रसारित होंगे। जहां एक ओर 'गबरु' थीम के अंतर्गत फिटनेस प्रेमी पुरुषों के लिए वीडियो होंगे वहीं 'रंगोली' थीम में महिलाओं के लिए रोचक जानकारी और टिप्स मिलेंगी। मुसाफिर, हाहा टीवी, हंगरी क्या जैसे कई अन्य चैनल भी रोपोसो पर दिखाई देंगे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन