भारत में जल्द ही लांच हो सकती है ये 4 गाड़ियां

  • भारत में जल्द ही लांच हो सकती है ये 4 गाड़ियां
You Are HereGadgets
Monday, August 14, 2017-1:21 PM

जालंधरः  भारतीय बाजार में भी कइ गाड़ियां जल्द लांच हो सकती हैं। इन दिनों कई कार कंपनियां अपने नए-नए मॉडल्स की अंतराष्ट्रीय स्तर पर टेस्टिंग की जा रही हैं।फोर्ड, फॉक्सवैगन, फिएट और एएमजी की गाड़ियां हालही में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। माना यह भी जा रहा है कंपनियां इन कारों को भारत में भी जल्द लॉन्च कर सकती हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं उन गाड़ियों के बारे में जो टेस्टिंग के दौरान नजर आई है और भारत में जल्द लांच हो सकती हैं। 
1. फिएट एक्स6एस

दक्षिणी अमेरिका में इसकी बिक्री अगले साल की पहली तिमाही में शुरू होगी और भारत में यह कार 2019 तक लॉन्च की जा सकती है। फिएट इन दिनों एक नई सेडान पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को दक्षिणी अमेरिका में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फिलहाल इसे एक्स6एस कोडनेम दिया गया है। फिएट एक्स6एस को एर्गो हैचबैक पर तैयार किया गया है। इसे साल के अंत तक दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। 

2. एमजी 6

ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स इन दिनों दूसरी जनरेशन की एमजी 6 पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।   इस में एमजी जीएस एसयूवी वाला 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 160PS और टॉर्क 250Nm होगा। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। भारत में भी इस कार को अगले साल तक उतारा जा सकता है।

3. फॉक्सवेगन जेटा

फॉक्सवेगन की नई जेटा सेडान को कंपनी के मैक्सिकन प्लांट में देखा गया है। इसे अमेरिका में होने वाले लॉस एंजिलिस ऑटो शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई जेटा में मौजूदा मॉडल वाले इंजन के अलावा नया 1.5 लीटर का टीएसआई ईवीओ इंजन भी मिलेगा।

4. फोर्ड फीगो/एस्पायर फेसलिफ्ट

मौजूदा मॉडल में दो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं, इनमें पहला है 1.2 लीटर का इंजन, जो 88PS की पावर और 111Nm का टॉर्क देता है। दूसरा है 1.5 लीटर का इंजन जो 112PS की पावर और 136Nm का टॉर्क देता है। डीजल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 100PS और टॉर्क 215Nm है।
 


Latest News