भारतीय रेलवे जल्द लांच करेगी 'मदद' एप्प, आसानी से दर्ज करा सकेगें शिकायत

  • भारतीय रेलवे जल्द लांच करेगी 'मदद' एप्प, आसानी से दर्ज करा सकेगें शिकायत
You Are HereLatest News
Sunday, April 15, 2018-3:17 PM

जालंधर- भारतीय रेलवे अपने यात्रियो को और बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए एक नई एप्प को लांच करने वाली है। इस नई एप्प का नाम 'मदद' (मोबाइल एप्लीकेशन फॉर डिजायर्ड असिस्टेन्स ड्यूरिंग ट्रैवल) होगा और इससे यात्री खाने की गुणवत्ता या गंदे शौचालय या किसी अन्य मुद्दे पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। बताया जा रहा है कि इस एप्प को इसी महीने में लांच किया जा सकता है।

 

वहीं इस नई मदद एप्प में यात्री अपनी शिकायतें पीएनआर टाइप कर दर्ज कर सकते हैं। पंजीकरण के समय एसएमएस के जरिए उन्हें एक शिकायत आईडी मिलेगा। इसके बाद संबंधित विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में व्यक्तिगत एसएमएस के जरिए जानकारी दी जाएगी।

 

बता दें कि इस समय अगर आप रेलवे से संबंधित कोई शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास ट्विटर, फेसबुक, हेल्पलाइन या शिकायत रजिस्टर आदि की सुविधा है। लेकिन अब रेलवे इससे आगे एक कदम बढ़ा रहा है और अब देखना होगा कि रेलवे की ये पहल कितनी सफल हो पाती है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन