iPhone की नई तकनीक: बिना टच किए काम करेगी स्क्रीन

  • iPhone की नई तकनीक: बिना टच किए काम करेगी स्क्रीन
You Are HereGadgets
Thursday, April 5, 2018-8:10 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल के अाईफोन्स का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। कंपनी लगभग हर साल अपने यूजर्स के लिए नए अाईफोन को पेश करती है। वहीं एप्पल के नए अाईफोन से संबंधित एक जानकारी सामने अाई है और उसमें बताया गया है कि एप्पल भविष्य में आने वाले आईफोन में एक खास तरह की तकनीक पर काम कर रहा है। जिसमें फोन की स्क्रीन को छुए बिना सिर्फ अंगुली के इशारे से चलाया जा सकेगा। इसके अलावा एप्पल कर्व्ड स्क्रीन पर भी काम कर रहा है। हांलाकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

इस नई तकनीक के बाद आईफोन की स्क्रीन पर टैप करने की जरूरत नहीं होगी। इसके अतिरिक्त एप्पल के कर्व्ड डिस्प्ले में ऊपर से नीचे की ओर स्क्रीन घुमावदार होगी। यह मौजूदा सैमसंग कर्व्ड फोन की तुलना में कई तरह से अलग होगी। बताया जा रहा है कि इसके लिए ओएलईडी, ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डायोड का इस्तेमाल किया जाएगा।

 

बता दें कि एप्पल के मौजूदा नवीनतम आईफोन में थ्रीडी टच की सुविधा है। इसके तहत अंगुली के अलग-अलग दबाव और एंगल से टच करने से अलग अलग काम किए जा सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अाने वाले दो साल का इस नई तकनीक को पेश कर सकती है। 


Latest News