क्रैश टेस्ट में Jaguar F-PACE को मिली 5-स्टार रेटिंग

  • क्रैश टेस्ट में Jaguar F-PACE को मिली 5-स्टार रेटिंग
You Are HereGadgets
Thursday, December 14, 2017-2:54 PM

जालंधर- ब्रिटिश लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जगुआर की नई कार एफ-पेस का क्रैश टेस्ट हुअा है जिसमें इसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। यूरो न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (NCAP) द्वारा किए गए इस क्रैश टेस्ट में एफ-पेस को वयस्कों की सुरक्षा पर 93% और बच्चों की सुरक्षा के लिए 85% रिजल्ट मिला है। वहीं पैदल यात्रियों की सुरक्षा के मामले में इस कार को 80% अंक मिले हैं। बता दें कि  दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए है।


जगुआर लैंड रोवर की प्रोडक्ट इंजीनियरिंग विंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर निक रॉजर्स ने कहा कि,"जगुआर एफ-पेस अवॉर्ड विनिंग डिज़ाइन और इंजीनियरिंग के साथ अलग से दी गई सुरक्षा का मिश्रण है। ग्राहकों की उम्मीद के हिसाब से इस कार को बेहतरीन फीचर्स और पावर देने के साथ इसे सुरक्षा के लिहाज़ से भी शानदार बनाया गया है। इसके साथ ही इस कार में हमनें फॉर्वर्ड ट्रैफिक डिटेक्शन और ड्राइवर कंडिशन मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है जो इसे वाकई 5-स्टार लायक बनाता है।" 


वहीं अगर बात करें जगुआर एफ-पेस के फीचर्स की तो इनमें पैदल यात्रियों को पहचान लेने वाले फीचर के साथ ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, 6 एयरबैग्स, स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस और कई ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं।इसके अलावा जगुआर ने एफ-पेस में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया है जोकि 177 bhp की पावर और 430 Nm टॉर्क जनरेट करता है। कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 8.7 सेकंड लगाती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 208 किमी/घंटा है।


 


Latest News