जगुआर ने पेश की अपनी पहली प्रोडक्शन मॉडल इलैक्ट्रिक SUV

  • जगुआर ने पेश की अपनी पहली प्रोडक्शन मॉडल इलैक्ट्रिक SUV
You Are HereGadgets
Sunday, March 4, 2018-3:06 PM

जालंधर- लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी जगुआर ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार आई-पेस के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा हटा लिया है। कंपनी ने इस नई इलैक्ट्रिक SUV को फिज़िक्स से डेवेलप वाहन बताया है। वहीं बाकी कारों की तरह कंपनी ने आई-पेस में लंबा बोनट नहीं दिया है क्योंकि कार में सिर्फ बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा और इंजन के लिए कोई जगह नहीं है। इस कार का उत्पादन 2018 के अंत तक शुरू हो सकता है और भारत में इस कार के लांच होने को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं अाई है।

 

PunjabKesari

 

पावर 

जगुआर आई-पेस में पर्मानेंट इलैक्ट्रिक मोटर्स कुल मिलाकर 395 bhp पावर और 696 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती हैं। कंपनी ने कार में 90किवा का लीथियम-इऑन बैटरी पैक लगाया है जिसे महज़ 45 मिनट में 80 % तक चार्ज किया जा सकता है।

 

PunjabKesari

 

रफ्तार 

ऑल-व्हील-ड्राइव ये इलैक्ट्रिक SUV सिर्फ 4.5 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 480 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन 

कार में स्लोपिंग बोनट, पतले एलईडी हैडलैंप, हनीकॉम्ब पैटर्न की ग्रिल और चौड़ा सेंट्रल एयरडैम भी दिया गया है। कंपनी ने जगुआर आई-पेस में शानदार अलॉय व्हील्स और टर्न लाइट इंटीग्रेटेड ओवीआरएम दिए हैं।

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा जगुआर आई-पेस इलैक्ट्रिक SUV में डुअल-स्क्रीन इनकंट्रोल टच प्रो डुओ इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। कंपनी ने इस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इन कंट्रोल रिमोट एप्प एलैक्सा स्किल और 4जी वाईफाई हॉटस्पॉट स्लॉट भी दिए हैं। 


 


Latest News