Jaguar जल्द पेश करेगी लग्ज़री सिडान XJ का इलैक्ट्रिक वर्ज़न

  • Jaguar जल्द पेश करेगी लग्ज़री सिडान XJ का इलैक्ट्रिक वर्ज़न
You Are HereGadgets
Sunday, January 28, 2018-4:28 PM

जालंधर- लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जगुआर ने कन्फर्म किया है कि नई जनरेशन XJ सिडान फुल इलैक्ट्रिक होगी और कंपनी इसे 2018 के अंत तक या 2019 की शुरूआत में लांच कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी की इस कार का मुकाबला टैस्ला मॉडल एस जैसी इलैक्ट्रिक कारों से होगा। वहीं बताया जा रहा है कि यह कार इलैक्ट्रिक कारों में कंपनी की सबसे महंगी कार भी हो सकती है।

 

जगुआर ने इस शानदार लग्ज़री सिडान में सिर्फ इलैक्ट्रिक मोटर ही नहीं लगाई है, बल्कि कार में कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट्स भी किए हैं। कंपनी की इस डिज़ाइन लैंग्वेज को जगुआर की आने वाली इलैक्ट्रिक कारों में देखा जाने वाला है। नई जनरेशन जगुआर XJ कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार नहीं होगी, इस साल ही जगुआर आई-पेस की बिक्री शुरू कर दी जाएगी।

 

बता दें कि नई जनरेशन XJ को इलैक्ट्रिक बनाने के साथ ही कंपनी की इच्छा है कि वह मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास, BMW 7 सीरीज़, लैक्सस LS और ऑडी A8 जैसी कारों से आगे बढ़ने की है। जहां मर्सडीज़-बैंज़, BMW और लैक्सस जैसी कारें अपने मॉडल में हाईब्रिड सिस्टम उपलब्ध करा रही हैं, वहीं ऑडी जल्द ही बाज़ार में अपनी इलैक्ट्रिक कार A8 ई-ट्रॉन उतारने वाली है।


Latest News