IPL 2018 के दौरान जियो इस्तेमाल करेगी Pre-5G मैसिव मीमो तकनीक

  • IPL 2018 के दौरान जियो इस्तेमाल करेगी Pre-5G मैसिव मीमो तकनीक
You Are HereGadgets
Saturday, April 7, 2018-8:01 PM

जालंधर- रिलायंस जियो ने अपने कस्टमर्स के लिए आईपीएल 2018 के एक्सपीरियंस को और बेहतरीन बनाने लिए प्री-5G मैसिव मीमो तकनीक को इस्तेमाल करने की घोषणा कर दी है। कंपनी प्री-5G मैसिव मीमो तकनीक के जरिए स्टेडियम को जोड़ेगी, ताकि यूजर्स को सुपर फास्ट 4G मुहैया कराया जा सके। इस तकनीक के जरिए यूजर को पांच गुना तेज यानी लगभग 30MHz इंटरनेट स्पीड मिलेगी। बता दें कि कंपनी इस तकनीक का इस्तेमाल आईपीएल के दिल्ली और मुंबई में होने वाले मैच स्टेडियम में करेगी।

 

दूसरी तरफ एयरटेल ने IPL 2018 के दौरान देश में मैसिव मीमो प्री- 5G तकनीक का इस्तेमाल स्टेडियम में करने की घोषणा पहले ही कर दी है। एयरटेल इस तकनीक का आगाज आज से शुरु होने वाले लीग के पहले मैच से होगा जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है।कंपनी ने कहा कि इससे उसके नेटवर्क की क्षमता सात गुना तक बढ़ जाएगी और उसके यूदर्स को हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा। वहीं एयरटेल मैसिव मीमो तकनीक का इस्तेमाल दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलूरू और चेन्नई जैसे शहरों में करेगी।

 

इसके अलावा हाल ही में जियो ने आईपीएल 2018 सीजन के दौरान यूजर्स को अपनी और अाकर्षित करने के लिए नया डाटा प्लान पेश किया है और इसके बाद BSNL और एयरटेल ने भी जियो को टक्कर देने के लिए अपने नए प्लान पेश किए हैं।


Latest News