आधुनिक सेफ्टी फीचर्स व पावरफुल इंजन के साथ Kawasaki ने लॉन्च की नई Vulcan S

  • आधुनिक सेफ्टी फीचर्स व पावरफुल इंजन के साथ Kawasaki ने लॉन्च की नई Vulcan S
You Are HereGadgets
Wednesday, May 2, 2018-5:36 PM

जालंधर : जापान की वाहन निर्माता कम्पनी कावासाकी ने अपनी शानदार व दमदार बाइक वल्केन एस को नए पर्ल लावा ऑरेंज कलर में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को पावर व परपोर्मेंस का बेहतरीन मेल कहें तो गलत नहीं होगा। इसकी सबसे बड़ी खासियत है बाइक में दिए गए आधुनिक सेप्टी फीचर्स। इस बाइक के रियर में 250mm की डिस्क ब्रेक दी गई है वहीं रियर में 300mm की बड़े साइज की डिस्क ब्रेक लगी है जो इसे कम दूरी में सेफ्ली रोकने में मदद करेगी। इसके अलावा इसमें ABS सिस्टम भी लगा है। इस शानदार बाइक को दिल्ली में 5,58,400 रुपए में खरीदा जा सकेगा। 

पावरफुल 649cc इंजन
Kawasaki Vulcan S बाइक में कम्पनी ने 649cc का 4 स्ट्रोक, 2 सिलेंडर DOHC,  लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो  7500 rpm पर  60.2 bhp की पावर व 62.78 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। Kawasaki Vulcan S में ट्रडिशनल क्रूजर बाइक की तरह लोसीटिंग अरेंजमेंट दिया गया है जो लम्बे समय के सफर को आरामदायक तय करने में मदद करता है। 

लॉन्च इवेंट 
इस बाइक के लॉन्च के मौके पर कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा है कि यह बाइक अपने अनौखे स्टाइल व डिजाइन को लेकर जानी जाती है। इसे खास तौर पर कावासाकी बाइक्स की तरफ लोगों के झुकाव को देखते हुए लॉन्च किया गया है। कम्पनी इसे पूणे के पास स्थित चाकन प्लांट में असेंबल कर रही है। इस बाइक को पर्ल लावा ऑरेंज कलर में कुछ देशों में ही उपलब्ध किया जाएगा।
 


Latest News