Kawasaki ने भारत में लांच की यह नई दमदार क्रूजर बाइक

  • Kawasaki ने भारत में लांच की यह नई दमदार क्रूजर बाइक
You Are HereGadgets
Saturday, December 30, 2017-8:08 PM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी नई बाइक 2018 कावासाकी वल्कन एस क्रूज़र को 5.44 लाख की कीमत (एक्सशोरूम दिल्ली) में लांच कर दिया है। वल्कन एस भारत में कावासाकी की पहली क्रूज़र बाइक है और कंपनी इस बाइक को 2018 ऑटो एक्सपो में आधिकारिक रूप से पेश करेगी। वहीं कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है।

 

बाइक लांच के मौके पर कावासाकी मोटर्स इंडिया के डायरेक्टर युकाता यामाशिता ने कहा कि, भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में हमारी स्पोर्ट्स बाइक, टूरर बाइक, नैकेड बाइक और ऑफरोड बाइक्स पहले से बेची जा रही हैं और हमें लगा कि भारत में अपनी क्रूज़र बाइक लांच करने का सबसे बेहतर समय यही है। लोगों के लिए इस बाइक के साथ नए साल की शुरुआत बहुत बेहतर होगी। कासावाकी वल्कन एस भारत में पूरी तरह से आयात की गई बाइक है और इसे कंपनी पूणे के पास स्थित चाकन प्लांट में असेंबल करेगी।

PunjabKesari

इंजन 

इस बाइक में 649cc का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 8-वाल्व, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है। यह इंजन rpm कम और ज्यादा रहने पर भी बेहतरीन स्मूद परफॉरर्मेंस देता है। कंपनी ने बाइक को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है जोकि 60 bhp की पावर और 63 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

PunjabKesari

फीचर्स 

कावासाकी ने इस बाइक को कई सारे मॉडर्न फीचर्स के साथ लांच किया है, जिसमें 41 mm का टेलिस्कोपिक फोर्क दिया है, पिछले हिस्से में सिंग-शॉक, लिंकेज लैस सस्पेंशन दिया है।

PunjabKesari

ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने बाइक को बेहतर ब्रेकिंग देने के लिए इसके अगले पहिए में 300 mm ड्यूल पिस्टन वाला सिंगल डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 250 mm सिंगल पिस्टन डिस्क ब्रेक दिया है। इसके अलावा कंपनी ने बाइक में स्टैंडर्ड ABS तकनीक भी शामिल है। अब देखना होगा कि कंपनी की इस नई बाइक को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 
 


Latest News