CES 2018: किआ मोटर्स ने उठाया शानदार इलैक्टिक कार से पर्दा

  • CES 2018: किआ मोटर्स ने उठाया शानदार इलैक्टिक कार से पर्दा
You Are HereLatest News
Thursday, January 11, 2018-5:25 PM

जालंधर- लॉस वेगास में चल रहे CES 2018 के दौरान किआ मोटर्स ने निरो इलैक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा हटाया है। कंपनी का कहना है कि इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 383 km तक चलाई जा सकती है। किआ ने इस मॉडर्न कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेहतरीन डिज़ाइन दिया है और इसमें बेहतरीन बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो निरो ईवी को दमदार बनाते हैं।

PunjabKesari

फीचर्स 

कंपनी ने अपनी इस कार में ग्रिल से हटकर डिस्प्ले लगाया गया है जिसके साथ कार के पूरे अगले हिस्से में लगी अल्ट्रा-स्लिम लैंप तकनीक दी गई है। किआ निरो ईवी के केबिन को ज्यादातर डिजिटल बनाया गया है और आने वाले समय के साथ तकनीक और यूज़र को जोड़े रखने वाले फीचर्स दिए गए हैं।

 

कार के केबिन को काफी जगह वाला बनाया गया है और कंपनी ने कार पर सिल्वर, ग्रे और ब्रोन्ज़ कलर कॉम्बिनेशन दिया है। कंपनी ने इस कार को हाईटेक बनाने के साथ ही स्मार्ट भी बनाया है, कार में लगा एक्टिव पेडेस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म लगाया गया है।

PunjabKesari

इंजन

किआ ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में हाई-कैपेसिटी 64 किलावाट की लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक लगाया है जो 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है। जिससे इस कार को बेहतरीन पावर मिलती है।

PunjabKesari

कैमरा तकनीक 

कंपनी ने कार में एक कैमरा लगाया है जोकि यात्रियों को परखता है और किसी के सामने आने पर में स्पीकर पर अलार्म के ज़रिए ड्राइवर को आगाह भी करता है। 

 

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन