भारत में Lamborghini ने लांच की दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV

  • भारत में Lamborghini ने लांच की दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV
You Are HereLatest News
Saturday, January 13, 2018-11:57 AM

जालंधर- इटली की सुपरकार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी ने भारत में दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार वाली SUV उरुस को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस दमदार SUV में 4.0-लीटर का वी 8 इंजन लगाया है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है। वहीं कंपनी ने भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है।

PunjabKesari

इंजन 

लेम्बोर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है। यह इंजन 641 bhp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं कंपनी ने इंजन को 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस किया है।

PunjabKesari

तूफानी रफ्तार

ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है और कार का टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है।

PunjabKesari

फीचर्स
इस कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं। लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है।

PunjabKesari


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन