नवंबर में लांच हो सकती है लैंड रोवर डिस्कवरी SUV, बुकिंग्स शुरू

  • नवंबर में लांच हो सकती है लैंड रोवर डिस्कवरी SUV, बुकिंग्स शुरू
You Are HereAutomobile
Friday, August 11, 2017-11:17 AM

जालंधरः  जापान की वाहन निर्माता कंपनी SUV की दुनिया में एक अलग छाप छोड़ने वाली लैंड रोवर की एसयूवी 'डिस्कवरी' को लेकर इन दिनों खूब चर्चा है। भारत में इस एसयूवी की बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। इसे नवंबर में भारत में लांच किया जा सकता है।  ऐसे कर सकते हैं बुकिंगः भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत जानने के लिए आगे की स्लाइड देखें। भारत में लैंड रोवर की 25 डीलरशिप्स या www.findmeasuv.in वेबसाइट पर आॅनलाइन जाकर इस एसयूवी को बुक किया जा सकता है।
ऐसे कर सकते हैं बुकिंग


नई लैंड रोवर डिस्कवरी की एक्स शोरूम कीमतः

ब्रिटिश एसयूवी मेकर कंपनी लैंड रोवर के मुताबिक, इस कार में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है ताकि कस्टमर्स को बेहतर लाइफस्टाइल का अनुभव हो सके।भारत में इस नई लैंड रोवर डिस्कवरी की एक्स शोरूम कीमत 68.05 लाख रुपये रखी गई है।

नई लैंड रोवर डिस्कवरी की एक्स शोरूम कीमत


अडवेंचर के मकसद से बनाया गयाः

इस एसयूवी के लुक्स देखकर साफ लगता है कि इसे अडवेंचर के मकसद से बनाया गया है। इसका बाहरी डिजाइन लेटेस्ट जेनरेशन इवोकी, रेंज रोवर और डिस्कवरी स्पॉर्ट एसयूवी कारों से प्रेरित है। इस एसयूवी में ऐंगुलर और कर्वी डिजाइन को काफी तवज्जो दी गई है।

अडवेंचर के मकसद से बनाया गया

फ्रंट लुकः

लैंड रोवर की इस गाड़ी की लंबाई 4829मिमी, अधिकतम चौड़ाई 2200मिमी और ऊंचाई 1887मिमी है। इसका वीलबेस 2885मिमी और फ्रंट ऐक्सल क्लियरेंस 209मिमी है। कार के फ्रंट सेक्शन की बात करें तो इसके स्लीक स्वेप्टबैक एलईडी हेडलाइट्स में इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स यानी डीआरएल दिए गए हैं।

फ्रंट लुक


इंटीरियरः

2017 Land Rover Discovery के इंटीरियर की बात करें तो इसके कैबिन लेआउट को पुराने मॉडल के मुकाबले लगभग पूरी तरह बदल दिया गया है। इसको पहले से अधिक लग्जीरियस बनाया गया है। इसके इंटीरियर में ब्लैक, बीज और ब्राउन कलर की थीम को अप्लाई किया गया है। इसका इंटीरियर काफी हद तक रेंज रोवर से प्रेरित है। लेकिन डिस्कवरी 5 और 7, दोनों सीटों के आॅप्शन के साथ आ रही है।


10 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टमः

इस नई एसयूवी में 10 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि ऐंड्रॉयड आॅटो और ऐपल कारप्ले को सपॉर्ट करता है। इस नई एसयूवी में 14 स्पीकर मेरीडियन डिजिटल सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है। नई जेनरेशन की लैंड रोवर डिस्कवरी एसयूवी में डीजल और पेट्रोल, दोनों इंजनों का आॅप्शन होगा। पेट्रोल वैरिअंट में 3.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी6 इंजन लगा होगा। यह 340पीएस का मैक्सिमम पावर और 450 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में मदद करेगा। जबकि इसका 3.0 लीटर टीडीवी6 डीजल इंजन 255 बीएचपी की अधिकतम पावर और 600 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों को 8 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !