जानें टेस्ला के Model X में शामिल ये बेहतरीन फीचर्स

  • जानें टेस्ला के Model X में शामिल ये बेहतरीन फीचर्स
You Are HereGadgets
Sunday, December 24, 2017-4:56 PM

जालंधर- अमरीकी इलैक्ट्रिक वाहन निर्माता कम्पनी टेस्ला ने हाल ही में अपनी कार Model X को पेश किया है। कंपनी ने अपनी इस कार को बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है। वहीं यह कार कुछ दिन पहले ही भारत में अाई है, अाइए जानते है इस कार के बारे में... 

PunjabKesari

बैटरी की क्षमता

बैटरी की क्षमता के आधार पर इसके दो वेरिएंट हैं जिनकी रेंज करीब 355 से 400 किमी तक एक बार फुल चार्ज में जाती है। टेस्ला के सुपरचार्जिंग फीचर के दम पर इस सिर्फ 75 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

 

कीमत

भारत में इस कार के अलग-अलग वैरियंट्स की कीमत लगभग 50 लाख से 85 लाख रुपए के बीच है। लेकिन अभी इसको इंपोर्ट किया जा रहा है इसलिए इस पर हेवी टैक्स लगता है।

PunjabKesari

रफ्तार

यह कार सिर्फ 2.9 सैकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph तक जाती है।

PunjabKesari

फीचर्स

इस कार के डिजाइन में सबसे खास है ऊपर की तरफ से खुलनेवाले इसके फॉल्कन विंग दरवाजे जो अामतौर पर बेहद महंगी कारों में ही दिखाई देते हैं। कार में 7 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

PunjabKesari

अाधुनिक तकनीक

कार मेें शामिल किए गए 8 सराउंड कैमरे और 12 अल्ट्रासोनिक सेंसर्स की मदद से कार के अंदर बैठे-बैठे हर दिशा का 360 डिग्री व्यू देखा जा सकता है। फ्रंट फेसिंग सेंसर कोहरे, स्मॉग, तेज बारिश के बीच भी आगे के रास्ते की तस्वीर अंदर लगे स्क्रीन पर पेश करता रहता है। इसके अलावा कार मेें 17 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस मिलेगा जिससे अाप एसी कंट्रोल, विंडो ऑपरेशंस, इंफोटेनमेंट समेत लगभग सभी फीचर्स आप इसी एक टचस्क्रीन पैनल से कंट्रोल कर सकते हैं।
 


Latest News