स्पीकर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए है यह खबर

  • स्पीकर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए है यह खबर
You Are HereGadgets
Thursday, October 5, 2017-2:18 PM

जालंधर : अगर आप भी इस त्योहारों के सीज़न में स्पीकर खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। मार्किट में कई कम्पनियों के वायरलैस व USB पर काम करने वाले स्पीकर्स मौजूद हैं जिन्हें खरीदते समय अक्सर लोग भ्रमित हो जाते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लेकर आए हैं जो स्पीकर खरीदते समय आपके काफी काम आएगी।

 


USB स्पीकर्स का बड़ रहा ट्रैंड
लोग ज्यादातर आज कल USB के जरिए काम करने वाले स्पीकर्स को काफी पसंद कर रहे हैं क्योंकि इन्हें उपयोग में लाने के लिए किसी भी तरह की एक्सटर्नल पावर केबल की जरूरत नहीं है। इसके साथ दी गई केबल को आप कम्प्यूटर के USB पोर्ट में लगा कर इन्हें आसानी से उपयोग में ला सकते हैं। 

 


वायरलैस स्पीकर्स
वायरलैस स्पीकर्स को पोर्टेब्ल तरीके से आसानी से उपयोग में लाया जा सकता है। इन्हें ब्लूटुथ के जरिए स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट कर बिना वायर के झंझट के किसी भी जगह पर गानों का लुत्फ उठाया जा सकता है। आपको बता दें कि हर कम्पनी के ब्लूटुथ स्पीकर्स में अलग क्षमता की बैटरी लगी होती है जो स्पीकर का उपयोग करते समय बैकअप देने में मदद करती है। आज के दौर में वायरलैस तरीके पर काम करने वाले स्पीकर्स को काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन इन्हें खरीदने से पहले आपको यह पता जरूर लगा लेना चाहिए कि इनमें जो बैटरी लगी है वह कितनी देर का बैकअप देगी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आप बेहतर स्पीकर को खरीद पाएंगे।


Latest News