भारत में लैक्सस ने लांच की लग्जरी सिडान LS 500h, जानें डिटेल्स

  • भारत में लैक्सस ने लांच की लग्जरी सिडान LS 500h, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Thursday, January 18, 2018-1:05 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी लैक्सस ने भारत में अपनी नई LS 500h कार लांच कर दी है। भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.77 करोड़ रुपए रखी है, वहीं इस सिडान के अल्ट्रा लग्ज़री वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.82 करोड़ रुपए और इसके साथ ही कंपनी ने कार का डिस्टिंक्ट वेरियंट भी लांच किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.93 करोड़ रुपए रखी गई है। माना जा रहा है कि भारत में इस कार का मुकाबला मर्सिडीज S-क्लास, BMW 7 सीरीज़, ऑडी A8 L और जगुआर XJ L जैसी लग्ज़री कारों से होगा

PunjabKesari

इंजन 

कंपनी ने LS 500h में मल्टी-स्टेज हाईब्रिड सिस्टम दिया है और 3.5-लीटर के V6 ड्यूल VVT-i गैस इंजन के साथ दो इलैक्ट्रिक मोटर भी दी हैं। भारत में लांच होने वाले मॉडल का इंजन 6600 rpm पर 295 bhp की पावर और 5100 rpm पर 350 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

 

इसके अलावा लैक्सस LS 500h के इंजन को ECV-t ट्रांसमिशन से लैस किया गया है जो कार के पिछले पहियों को पावर देने के साथ ही कार के न्यू-ऐज ई 4 इलैक्ट्रिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम पर भी काम करता है।

PunjabKesari

अन्य फीचर्स 

लैक्सस ने इस कार को बेहतरीन लुक और स्टाइलिश डिज़ाइन दिया है और कार का केबिन इसकी असली लग्ज़री दिखाता है. कीमत ज़्यादा होने के साथ ही इस कार के फीचर्स भी हाईटेक और एडवांस है जिससे अंदर बैठे यात्री को बेहद आरामदायक यात्रा का अनुभव होता है।
 


Latest News