आपके हाथ को टच स्क्रीन में तब्दील कर देगी यह Lumi Watch

  • आपके हाथ को टच स्क्रीन में तब्दील कर देगी यह Lumi Watch
You Are HereGadgets
Tuesday, May 1, 2018-8:13 PM

जालंधर- पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में स्थित करनेगी मेलों विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक एेसी स्मार्टवॉच बनाई गई है जिसे पहनने से हाथ टचस्क्रीन की तरह काम करने लगेंगे। इस वॉच का नाम 'लूमीवॉच' है और इसके अंदर प्रोजेक्टर लगाया गया है जिससे आपका हाथ एक टचस्क्रीन की तरह काम करने लगता है। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच को पहनने से 40 स्क्वायर सेंटीमीटर की जगह टचस्क्रीन में तब्दील हो जाती है। कंपनी ने इस वॉच में जिस लेजर तकनीक का उपयोग किया गया है, उससे इसे खुले आसमान में भी साफ तौर पर देखने में कोई दिक्कत नहीं आने वाली है।

 

 

लूमीवॉच से कर सकते हैं ये काम

कंपनी ने अपनी इस वॉच का एक वीडियो जारी किया है जिसमें यूजर अपनी वॉच को अनलॉक करता है। इसके बाद वह अपने हाथ में एप्स को अोपन करने के अलावा तस्वीरों को भी अपने हाथ पर ही एडिट भी कर रहा है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स 

जानकारी के मुताबिक लूमीवॉच में एंड्रॉयड 5.1 के साथ क्वालकोम 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। यह वॉच में 4 जीबी मेमोरी और 768 एमबी रैम को शामिल किया गया है।  

 

PunjabKesari

 

बैटरी बैकअप

इस खास तरह ही वॉच को तैयार करने वाले शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि इस वॉच में 740 एमएएच की बैटरी दी गई है जिससे लूमीवॉच एक दिन तक आराम से चल जाएगी। वहीं बताया जा रहा है कि लूमीवॉच नामक इस वॉच की कीमत लगभग 40,000 रुपए हो सकती है।

 

PunjabKesari


 


Latest News