भारत में लांच हुई महिंद्रा की नई मोजो UT 300, जानें फीचर्स

  • भारत में लांच हुई महिंद्रा की नई मोजो UT 300, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Monday, March 5, 2018-6:53 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भारत में मोजो UT 300 को लांच कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.49 लाख रुपए है। कंपनी ने UT 300 को ओरिजनल महिंद्रा मोजो के आधार पर बनाया है जिसे 2015 में लांच किया गया था। हालांकि पिछली मोजो के मुकाबले नई बाइक में कई सारे फीचर्स नहीं दिए गए हैं ताकि इसे और भी ज़्यादा सस्ता किया जा सके। बता दें कि महिंद्रा की पुरानी मोजो और नई मोजो की कीमत में लगभग 20,000 रुपए की कीमत का अंतर है।

 

डिस्काउंट

वहीं महिंद्रा इस बाइक को इंट्रोडक्टरी कीमत पर 10,000 रुपए और सस्ता बेच रही है। ये डिस्काउंट बाइक की कीमत के अलावा दिया जाएगाष बता दें कि कंपनी इस 10,000 रुपए के डिस्काउंट को सिर्फ मार्च 2018 तक ही मुहैया कराएगी।

 

इंजन 

बाइक में 295cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है। फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के पावर की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। नई मोजो में महिंद्रा ने कार्बोरेटेड फ्यूल सिस्टम दिया है।

 

PunjabKesari

 

ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने बाइक के अगले व्हील में 320 mm पेटल डिस्क ब्रेक्स के साथ 17-इंच ट्यूबलैस टायर्स और गैस चार्ज्ड मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया है।

 

फीचर्स 

महिंद्रा मोजो UT 300 में कंपनी ने भले ही कीमत गिराने के लिए फीचर्स कम दिए हों, लेकिन इस बाइक को अब भी टूरिंग फ्रेंडली बनाया गया है जिसमें 21 लीटर का फ्यूल टैंक, अपराइट राइडिंग पोज़िशन और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंट्रोल शामिल है।

 

इसके अलावा नई मोजो UT 300 में पिरेली तो नहीं लेकिन एमआरएफ टायर्स दिए गए हैं। वहीं नई मोजो UT 300 में USD फोर्क्स, इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजैक्शन सिस्टम और पिरेली टायर्स नहीं दिए गए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि मार्केट से इस नई बाइक को कैसा रिस्पांस मिलता है। 


Latest News