फोन के Volume बटन से करें ये अनोखे काम

  • फोन के Volume बटन से करें ये अनोखे काम
You Are HereGadgets
Monday, October 2, 2017-4:49 PM

जालंधरः आज हम आपको मोबाइल के Volume बटन के कुछ अनोखे फेक्ट्स के बारे में बताएंगे। मोबाइल का Volume बटन फोन की आवाज कम करने या फिर बढ़ाने के काम ही नहीं आता ब्लकि आप  Volume बटन से कुछ ऐसे काम भी कर सकते हो, जिनके बारे में आपने शायद ही सोचा हो। तो आइए जानते है मोबाइल के Volume बटन के कुछ अनोखे फेक्ट्स...


 
Volume बटन से आप फोन की ब्राइटनेस बढ़ाने, फ्लैश लाइट चालू करने, साउंड प्ले और पोज, स्क्रीन को टर्न ऑफ जैसे 15 से 16 काम कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक फ्री ऐप डाउनलोड करनी होगी, जिसका नाम Button Mapper है। इसको यूज करना आसान है। यहां हम आपको इसको यूज करने की पूरी प्रॉसेस बता रहे हैं।


 
ये है पूरा प्रॉसेस


- सबसे पहले आप Button Mapper नाम की एप्प डाउनलोड करें। एप्प को install करने के बाद दो से तीन परमीशन मांगी जाएंगी। उन्हें Allow कर एप्प को ऑपन करें।


- अब Accesibilty को ऑन करना होगा। go पर टैप करें और सेटिंग में जाकर Accesibilty ऑन कर दें।


- इसके बाद Volume Up, Volume Down ऑप्शन में से एक पर टैप कर सिलेक्ट कर लें जो भई ऑप्शन सिलेक्ट करेंगे बाद में उससे ही काम कर सकेंगे।


- अब Customize ऑप्शन को ऑन कर दें। नीचे दिखाई single tap, double tap, long press तीन ऑप्शन दिखेंगे। 


- किसी एक को सिलेक्ट कर टैप करें। टैप करते ही लिस्ट ऑपन होगी। इसमें से आप Volume बटन से जो काम करना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट कर लें। 


- अगर आपने फ्लैश लाइट सिलेक्ट किया है तो अब जैसे ही आप वॉल्यूम बटन को सिंगल प्रेस करेंगे लाइट जल जाएगी। 


Latest News