अपने पुराने स्मार्टफोन से करें ये useful काम, जानें क्या है प्रॉसेस

  • अपने पुराने स्मार्टफोन से करें ये useful काम, जानें क्या है प्रॉसेस
You Are HereMobiles
Sunday, August 13, 2017-6:37 PM

जालंधर- स्मार्टफोन के इस दौर में प्रतिदिन नए- नए स्मार्टफोन्स अा रहे है। जिससे कई लोग फोन को पुराना होने पर या तो बहुत कम दाम में बेच देते हैं या फिर उसका यूज बंद कर सकते हैं। पुराने फोन का आप क्रिएटिव यूज कर सकते हैं। हम ऐसे ही आइडिया बता रहे हैं जो पुराने स्मार्टफोन के जरिए किए जा सकते हैं। 


1. निगरानी 

स्मार्टफोन अब अच्छे कैमरे के साथ आने लगे हैं। फोन के कैमरे को मॉनीटर के साथ जोड़कर इसे निगरानी के लिए भी यूज कर सकते हैं। आप चाहें तो वीडियो को क्लाउड स्टोरोज पर भी सेव कर सकते हैं।

2. इन-कार जीपीएस
चाहे आप एक नए शहर जा रहे हों या ट्रैफिक में फंस गए हों, जीपीएस की जरूरत पड़ती ही है। गूगल मैप या ऐसा कोई ऐप डाउनलोड कर फोन को कार के नाम कर दें। आप चाहें तो ऑफलाइन उपयोग के लिए भी मैप डाउनलोड भी कर सकते हैं।

3. डिजिटल फोटो फ्रेम
अपने पुराने स्मार्टफोन को एक डिजिटल फोटो फ्रेम में बदलने के लिए आप स्मार्टफोन में डिजिटल फोटो फ्रेम जैसे ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं । इनमें एनीमेशन प्रभाव, बैकग्राउंड म्यूजिक और समय देखने जैसे कई विकल्प भी मिलते हैं।

4. मीडिया सर्वर
मल्टीमीडिया (म्यूजिक और तस्वीरों) को अन्य डिवाइसेज पर स्ट्रीम करने के लिए आप पुराने स्मार्टफोन को मीडिया सर्वर में बदल सकते हैं। इसके लिए कई ऐप्स प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं।

5. यूनिवर्सल रिमोट
अगर आपके फोन में आईआर ब्लास्टर है तो घर के टीवी से लेकर एसी तक के लिए आपको फोन यूनिवर्सल रिमोट की तरह काम कर सकता है। इसके लिए कई तरह की ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं।

6. गेमिंग डिवाइस
आप फोन को डेडिकेटेड गेमिंग डिवाइस में भी बदल सकते हैं। सिम कार्ड से लेकर ऐप्स तक, बाकी सब कुछ हटा दें और पसंदीदा गेम्स को फोन में इंस्टॉल कर लें। बच्चों को भी यह खास पसंद आएगा।

7. ई-बुक रीडर
एक और अच्छा विकल्प अपने फोन को बुक रीडर बनाना हो सकता है, तो अब किताबें पढ़ने के लिए आपको अलग से बुक रीडर खरीदने की जरूरत नहीं है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !