Maruti की कारें जनवरी से हो जाएंगी महंगी, जानें डिटेल

  • Maruti की कारें जनवरी से हो जाएंगी महंगी, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Thursday, December 14, 2017-10:22 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (एमएसआईएल) ने जनवरी 2018 से अपने सभी मॉडलों की कीमत 2 फीसदी बढ़ाने पर गौर कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कीमतो में होने वाली बढ़ोतरी के पीछे बढ़ती हुई इनपुट कॉस्ट को बताया गया है। कंपनी हैचबैक ऑल्टो 800 से लेकर यूटिलिटी वीइकल एस-क्रॉस तक बेचती है जिनकी कीमत 2.45 लाख रुपए से लेकर 11.29 लाख रुपए (सभी एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है।

 

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, 'अभी तक मामूली उतार-चढ़ाव को हम खुद से अजस्ट कर रहे हैं। लेकिन कमोडिटी के मूल्य को धीरे-धीरे बढ़ने के कारण हमें जनवरी से इसका बोझ ग्राहकों पर डालना होगा। अगले महीने से सभी मॉडल के दाम में करीब 2 फीसदी तक बढ़तोरी हो जाएगी। अलग-अलग मॉडल और उनके फ्यूल स्पेशिफिकेशन के मुताबिक, कीमत में बढ़ोतरी होगी।'

 

बता दें कि कुछ समय पहले टाटा मोटर्स ने भी इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण अगले महीने से अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत 25000 रुपये बढ़ाने की घोषणा की थी। वहीं महिंद्रा भी जनवरी 2018 से अपनी गाड़ियों की कीमत 1.5-2 फीसदी, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने 3 फीसदी, होंडा कार्स इंडिया ने 1-12 फीसदी और स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2-3 फीसदी कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। अब देखना होगा कि इसका अॉटोमार्केट पर कैसा असर पड़ता है।


Latest News