मारुति ने टीज की नई डिजाइन वाली कॉम्पैक्ट SUV की तस्वीर

  • मारुति ने टीज की नई डिजाइन वाली कॉम्पैक्ट SUV की तस्वीर
You Are HereLatest News
Tuesday, January 09, 2018-4:04 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी जल्द ही अपनी एक नई डिज़ाइन और स्टाइल वाली कॉन्सेप्ट कार को भारत में पेश करने वाली है। इस कार का नाम फ्यूचर एस होगा और इसे कंपनी 2018 ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। वहीं कंपनी द्वारा टीज़ की गई इमेज से कार की सीटिंग क्षमता और ग्राउंड क्लियरेंस के साथ इस कार के कई और पहलू सामने आए हैं।

 

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड की इंजीनियरिंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर सी वी रमन ने कॉन्सेप्ट कार के बारे में कहा कि, “बढ़ती डिमांड और बोल्ड आर्किटैक्चर से हमारी डिज़ाइन टीम को नए डिज़ाइन और स्टाइल की इस कार को बनाने की प्रेरणा मिली। ये कॉन्सेप्ट कार भारत में छोटी SUV के स्टाइल और डिज़ाइन का भविष्य दिखाने वाली होगी।”

 

फीचर्स 

कंपनी ने SUV के फ्रंट को बहुत आकर्षक बनाया है और इसके ए-पिलर की व्यवस्था कंपनी ने बेहतरीन स्टाइल में की है। मारुति सुज़ुकी फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट आकार में ब्रेज़ा से छोटी है, ऐसे में मारुति के इंजीनियर्स ने इस कार पर काफी मेहनत की है जिससे छोटी कार में भी बेहतर लैगरूम और बूट स्पेस मुहैया कराया जा सके। वहीं माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में 1.2-लीटर के सीरीज़ पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दे सकती है। बता दें कि इस कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच के बाद ही पता चल सकेगी। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन