टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Maruti Suzuki Wagon R, जल्द होगी लांच

  • टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Maruti Suzuki Wagon R, जल्द होगी लांच
You Are HereCars
Monday, April 16, 2018-8:00 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई वैगन आर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हो गई है। जिससे साफ होता है कि ये कार जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाली है। Maruti Suzuki Wagon R के अपडेटेड मॉडल में कॉस्मेटिक बदलावों के साथ साथ BS VI इंजन लगाया जाएगा। कार के डिजाइन लैंग्वेज में भी बदलाव किए जाएंगे। इसके साथ ही कार में बड़ा रियर विंडस्क्रीन लगाया गया है।

 

वहीं कंपनी ने नई वैगन आर को जापान में पिछले साल लांच किया था। इसे हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि भारत में आने वाला वैगन आर का नया मॉडल इसी प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगा या नहीं।

 

इंजन

Maruti Suzuki Wagon R के अपडेटेड मॉडल में BS VI मानकों पर तैयार इंजन लगाया जाएगा। फिलहाल इस कार के मौजूदा मॉडल में 1.0-लीटर K-Series, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जो 67 बीएचपी का पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। खबर है कि कार के अपडेटेड मॉडल में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

 

डिजाइन

नई वैगन आर के फ्रंट और रियर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इनमें रैप राउंड हेडलैम्प, एलईडी हेडलैम्प्स और अपडेटेड बंपर्स शामिल हैं।

 

नया कैबिन

बताया जा रहा है कि इस कार में नई सीटें, नया डैशबोर्ड और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जोकि स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स से लैस होगा।

 

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से वैगन आर के नए मॉडल में एबीएस और आइडलिंग स्टॉप दिया जा सकता है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन