मर्सिडीज ने 1.5 करोड़ में लांच की ई-क्लास की सबसे दमदार कार

  • मर्सिडीज ने 1.5 करोड़ में लांच की ई-क्लास की सबसे दमदार कार
You Are HereGadgets
Friday, May 4, 2018-3:22 PM

जालंधर- जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारत में अपनी दमदार कार AMG E 63 S 4मैटिक+ को लांच कर दिया है। इस कार की खासियत है कि यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार महज सिर्फ 3.4 सेकंड में ही पकड़ लेती है। ई-क्लास की इस सबसे दमदार कार को बेहतरीन डिजाइन में पेश किया है। मर्सिडीज ने भारत में अपनी इस कार की कीमत 1.5 करोड़ रुपए रखी है। माना जा रहा है कि भारत में दमदार कार का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एम5 से होगा।

 

PunjabKesari

 

4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन

कंपनी ने AMG E 63 S 4मैटिक+ कार में 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया है। यह इंजन 603 bhp की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है जो इस कार को सबसे दमदार ई-क्लास बनाता है। कंपनी ने कार के इंजन को 9-स्पीड AMG स्पीडशिफ्ट डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके साथ ही कार AMG परफॉर्मेंस 4मैटिक+ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से भी लैस है।

 

PunjabKesari

 

टॉप स्पीड

इस कार की टॉप स्पीड 249 किमी/घंटा है, लेकिन AMG ड्राइवर्स पैकेज के साथ मर्सडीज़ AMG ई 63 एस 4मैटिक+ की स्पीड 300 किमी/घंटा तक पहुंच जाती है।

 

PunjabKesari

 

शानदार डिजाइन 

दमदार इंजन के साथ साथ कंपनी ने कार के डिजाइन को भी बेहद खास बनाया है जो लोगों को अाकर्षित करने करेगा। कार के अगले हिस्से में नई AMG पेनामेरिकाना रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है और अगला बंपर भी रिप्रेश लुक में आया है। इसके साथ ही कार में बड़े एयर इंटेक्स के साथ स्पोर्टी एग्ज़्हॉस्ट और मैट ब्लैक AMG 20-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

 

PunjabKesari

 

 


 


Latest News