पेश हुई मर्सिडीज-बेंज की पहली मेड इन इंडिया BS-VI कार

  • पेश हुई मर्सिडीज-बेंज की पहली मेड इन इंडिया BS-VI कार
You Are HereGadgets
Monday, January 22, 2018-11:30 AM

जालंधर- लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज ने भारत की पहली BS-VI कार लांच कर दी है जिसका नाम Mercedes-Benz 350D है और कंपनी ने पहली ऐसी मेड इन इंडिया कार बनाई है जो कि BS-VI मानकों के अनुरूप है। यह कार मौजूदा BS IV कारों से अलग है क्योंकि पॉल्यूशन के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार PM यानी पार्टिकुलेट मैटर वाले तत्वों में काफी कमी आएगी।

PunjabKesari

मर्सिडीज इंडिया के सीईओ रोलान्ड फोल्गर ने कहा कि हमें कस्टमर्स से किए गए अपने वादे को पूरा करने में खुशी हो रही है। हम सरकार के मेक इन इंडिया विजन में साथ दे पाएं, इसलिए भी खुश हैं।

 

वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए, सरकार अप्रैल 2018 तक दिल्ली एनसीटी में BS-6 ग्रेड ईंधन की उपलब्धता बढ़ाने और देश भर में अप्रैल 2020 तक बीएस -6 नियमों को लागू करने का प्रयास कर रही है।

PunjabKesari

BS-VI उत्सर्जन मानकों से लैस इस कार से पार्टिकुलेट मैटर में 82% तक कमी आएगी। इसके साथ ही BS IV कारों के मुकाबले नाइट्रोजन ऑक्साइड के उत्सर्जन में भी 68% तक कमी आएगी। Mercedes-Benz 350D पहली कार होगी जिसमें BS-VI उत्सर्जन मानकों को फॉलो किया जाएगा और यह नई 6 सिलेंडर इंजन से लैस है।


 


Latest News