बीएस-6 वाहन के लिए तैयार मर्सिडीज बेंज

  • बीएस-6 वाहन के लिए तैयार मर्सिडीज बेंज
You Are HereGadgets
Thursday, November 23, 2017-12:45 PM

जालंधरः देश की सबसे बड़ी लक्जरी वाहन निर्माता मर्सिडीज बेंज अगले साल से भारत में बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली कार की पेशकश शुरु करेगी। ऐसी कारों की पहली खेप दिल्ली के बाजार में पेश की जाएगी क्योंकि सरकार ने अगले साल अप्रैल से बीएस-6 ईंधन उपलब्ध कराने का फैसला किया है, जो राष्ट्रीय स्तर पर इसे अपनाए जाने से दो साल पहले होगा। अभी बीएस-4 मानक वाले वाहन बेचे जाते हैं।

 

कंपनी के प्रबंध निर्देशक और मुख्य कार्यधिकारी रोनाल्ड फोल्गर ने कहा, सरकार साहसिक फैसला सही दिशा में ले रही है। हम अगले साल भारत में बीएस-6 मानक वाली कार पेश करने के लिए तैयार हो जाएंगे। इंजन मोटे तौर पर स्थानीय स्तर पर बनाएं जाएंगे। हमें नहीं पता कि इन कारों की कीमत क्या होगी, लेकिनक यह मंहगी होगी। उन्होंने कहा, बीएस-6 ईंधन के इस्तेमाल का फायद बीएस-4 के मुकाबले काफी ज्यादा है। ये चीजें मर्सिडीज को देसी बाजार में बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली कार बेचने वाली पहली विनिर्माता बनाएगी। 

 

केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते राजधानी में बीएस-6 ईंधन समय से पहले पेश करने का फैसला लिया था ताकि यहां कि आवोहवा साफ हो सके। फोल्गर ने कहा, हमारा मानना है कि यह शुरुआत भर है। अन्य शहर भी 2020 से पहले इसका पालन करेंगे। बीएस-6 ईंधन पर चलने वाले वाहन कम प्रदूषण फैलाएंगे, खास तौर से डीजल वाहन। फोल्गर ने कहा, हमें सुनिश्चत करना होगा कि बीएस-6 मानक वाली कार के मालिकों को तब यह ईंधन उपलब्ध हो जब वे राजधानी से बाहर जाने का फैसला करें। आप बीएस-4 वाले वाहनों में बीएस-4 ईंधन का इस्तेमाल नहीं कर सकते। 
 


Latest News