Microsoft Build 2018: इवेंट में Your Phone एप्प समेत हुए 5 बड़े एेलान

  • Microsoft Build 2018: इवेंट में Your Phone एप्प समेत हुए 5 बड़े एेलान
You Are HereGadgets
Tuesday, May 8, 2018-4:46 PM

जालंधरः अमेरिका के सीटल शहर में माइक्रोसॉफ्ट वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस Build 2018 की शुरूअात हो चुकी है। इस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने की है। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तैयार करने की घोषणा भी की है। इसके अलावा उन्होंने इस कॉन्फ्रेंस के पहले ही दिन 5 बडे एेलान भी किए है, अाइए जानते है इन बडे एेलान के बारें मेंः

 

Microsoft Your Phone

इन कॉन्फ्रेंस में माइक्रोसॉफ्ट ने Your Phone एप्प की भी घोषणा की है। इस एप्प के जरिए यूजर्स अपने फोन को विंडोज 10 कंप्यूटर या लैपटॉप देख पाएंगे। यह एप्प एंड्रॉयड और अाईअोएस दोनो पर काम करेगी। फिलहाल माइक्रोसॉफ्ट की यह एप्प अभी टेस्टिंग पीरियड में है। 

PunjabKesari

Microsoft Layout एप्पः

माइक्रोसॉफ्ट लेआउट एप्प में होलोलेंस के जरिए यूजर्स अपना वर्चुअल घर भी डिजाइन कर सकते है। इस एप्प की मदद से अाप अपने कमरे में टीवी, फ्रीज आदि सामान को उनके स्थान पर व्यवस्थित कर सकेंगे। 

PunjabKesari


Cortana को मिला Alexa का सपोर्टः

इस इवेंट में असिस्टेंट कॉर्टाना को एलेक्सा का सपोर्ट मिलने पर कंपनी ने एक अपडेट जारी की है। इसमें अाप एलेक्सा को वॉयस कमांड देकर भी कॉर्टाना को अोपन कर सकते है। 

PunjabKesari
 
दिव्यांगों के लिए AI पर 25 मिलियन डॉलर का खर्चः

माइक्रोसॉफ्ट ने दिव्यांगों को सशक्त बनाने के लिए AI तैयार करने की घोषणा की। जिसके लिए कंपनी 25 मिलीयन अमेरिकी डॉलर खर्च करेगी। इसके तहत दिव्यांगों के लिए AI टूल्स पेश किए जाएंगे, जो कि दिव्यांगों की जिंदगी को अौर भी अासान बनाएंगे। 

PunjabKesari

विंडोज 10 यूजर्स की संख्याः

इस इंवेट में ये भी बताया गया है कि अब विंडोज 10 का इस्तेमाल करीब 700 मिलियन से भी ज्यादा सिस्टम पर किया जा रहा है। वहीं, अगर Office 365 की बात करें तो इसके यूजर्स की संख्या अह 135 मिलियन के पार हो गई है। 

PunjabKesari


Latest News