सेल्फ-हीलिंग तकनीक से लैस होगा मोटोरोला का आने वाला स्मार्टफोनः रिर्पोट

  • सेल्फ-हीलिंग तकनीक से लैस होगा मोटोरोला का आने वाला स्मार्टफोनः रिर्पोट
You Are HereGadgets
Thursday, August 17, 2017-4:04 PM

जालंधरः लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला अब एक ऐसे डिस्प्ले वाला फोन लांच करने की तैयारी में है जो सेल्फ-हीलिंग तकनीक से लैस होगा। इस तकनीक के जरिए फोन की स्क्रीन पर आए स्क्रैचेज अपने आप ही ठीक हो जाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, मोटोरोला एक सेल्फ-हीलिंग तकनीक लेकर आएगा जो फोन के क्रैक्स को डिटेक्ट करेगा और यूजर को नोटिफाई करेगा। एक बार जब यूजर को पता चल जाएगा कि फोन की स्क्रीन डैमेज हो गई है तो उस पर हीट अप्लाई कर ग्लास के कट्स और स्क्रैचेज को ठीक किया जा सकता है। हालांकि, इसके पेटेंट पर मोटोरोला ने कहा है कि यह तरीका पूरी तरह से कारगर नहीं है। क्योंकि स्क्रीन, स्मार्टफोन का सबसे अहम हिस्सा होता है। अगर यह गलती से टूट जाती है तो यूजर के पास इसे रिप्लेस कराने या नया फोन खरीदने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता।

एलजी ने भी लांच की यह तकनीक:

यह पहली बार नहीं है जब स्मार्टफोन में सेल्फ-हीलिंग तकनीक के बारे में सुना गया हो। इससे पहले एलजी ने सबसे पहला ऐसा स्मार्टफोन लांच किया था। एलजी G Flex 2 को साल 2015 में सेल्फ-हीलिंग तकनीक के साथ लांच किया गया था। साथ ही कंपनी ने दावा किया था कि यह 24 घंटे से कम में कट्स और स्क्रैचेज को रिपेयर कर सकता है।


Latest News