Chrome ब्राउजर के लिए जारी हुई नई अपडेट, मिलेगे खास फीचर्स

  • Chrome ब्राउजर के लिए जारी हुई नई अपडेट, मिलेगे खास फीचर्स
You Are HereGadgets
Friday, September 8, 2017-9:40 PM

जालंधर- गूगल लगातार मैलवेयर और रैनसमवेयर से सुरक्षा के लिए काम कर रहा है। इसी के तहत कंपनी ने अपने क्रोम ब्राउजर को अपडेट किया है और Chrome 61 लेकर आया है। नया Chrome का ये अपग्रेड वर्जन एंड्रॉइड और डेस्कटॉप दोनों ही यूजर्स के लिए होगा। गूगल क्रोम 61 के इस नए अपडेटेड वर्जन में सिक्योरिटी फीचर्स को भी अपग्रेड किया गया है। इसके अलावा कई दूसरे फीचर्स भी इसमें शामिल किए गए हैं। दोनों फीचर्स मिलाकर करीब 22 फीचर्स इसके साथ शामिल किए गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये अपग्रेटेड वर्जन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

 

फीचर्स

अपग्रेड के बाद Chrome 61 विंडो और मैक सिस्टम पर वेब USB एपीआई को सपोर्ट करेगा। WebUSB API की मदद से वेब एप्स को एडिशनल एक्सेसरीज से जोड़ा जा सकेगा। 


इसके अलावा एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल ट्रांसलेट टूलबार मौजूद होगा, जिसके जरिए यूजर कई भाषाओं में से के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। वहीं मोबाइल रोटेट करने के साथ वीडियो ऑटोमैटिक फुलस्क्रीन मोड में कन्वर्ट किया जा सकेगा। अब किसी लिंक या फोटो पर होल्ड करने पर 'ओपन इन न्यू टैब', 'इन्कॉग्निटो टैब', शेयर और डाउनलोड जैसे ऑप्शन भी यूजर को मिलेंगे। 


Latest News