निसान ने अपनी नई फुल-साइज SUV Terra का किया खुलासा

  • निसान ने अपनी नई फुल-साइज SUV Terra का किया खुलासा
You Are HereGadgets
Wednesday, February 28, 2018-9:53 AM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने अपनी बिल्कुल नई फुल-साइज़ SUV टेरा ने पर्दा हटा लिया है। निसान ने इस कार को लेटेस्ट लैडर-ऑन-फ्रेम पर बनाया है और पिक-अप ट्रक नवारा की अंडरपिनिंग दी गई हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस नई कार को साल के अंत में होने वाले बीजिंग मोटर शो में पेश करेगी। माना जा रहा है कि टेरा का इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और इसुजु एमयू-एक्स जैसी इसी सैगमेंट की बाकी कारों से होगा।

 

PunjabKesari

 

इंजन

निसान ने 2018 टेरा SUV में 2.3-लीटर का सिर्फ डीजल इंजन मुहैया कराया है जो 4-सिलेंडर वाला है। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले समय में इसका 2.5-लीटर ऑयल बर्नर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी देगी। इस कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा, इसके साथ ही ऑल-व्हील ड्राइव भी मुहैया कराया जाएगा।

 

डिजाइन

नई निसान टेरा की डिज़ाइन नवारा पिक-अप जैसी ही रखी गई है और कार की बाकी स्टाइलिंग बाकी निसान SUV जैसी ही है। निसान पिक-अप से तुलना करने पर टेरा में अगला और पिछला बंपर नया है जिससे SUV को बेहतरीन लुक मिलता है। इसके अलावा निसान टेरा के पिछले हिस्से को बिल्कुल नया रूप दिया गया है जिसमें एलईडी टेललाइट्स और कुछ क्रोम वर्क दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स 

कार के शामिल फीचर्स की बात करें तो निसान ने इस SUV में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया है और इसकी पिछली सीट फोल्डेबल है।


Latest News