अब नहीं पड़ेगी GYMजाने की जरूरत, घर पर ही 250+ एक्सरसाइसिस करने में मदद करेगा वेयरेब्ल जिम

  • अब नहीं पड़ेगी GYMजाने की जरूरत, घर पर ही 250+ एक्सरसाइसिस करने में मदद करेगा वेयरेब्ल जिम
You Are HereGadgets
Tuesday, March 27, 2018-2:00 PM

जालंधर : रोजमरा की थकावट भरी जिंदगी में सेहत को ठीक रखने के लिए एक्सरसाइज करना काफी जरूरी है, लेकिन हम में से बहुत से लोग जिम जाने के लिए समय ही नहीं निकाल पाते। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसा वेयरेब्ल जिम बनाया गया है जो घर पर ही आपको 250+ अलग-अलग तरह की एक्सरसाइस करने में मदद करेगा। इसे लास एंजलिस, कैलिफोर्निया की वेयरेब्ल निर्माता Hyfit Teamद्वारा बनाया गया है। निर्माताओं ने बताया है कि इस Hyfit  वेयरेब्ल जिम की बाएं ओर दिए गए रिस्ट स्ट्रैप पर सैंसर्स लगे हैं जो कितनी कैलरी बर्न हुई है व कितने रैप्स कम्पलीट हो गए हैं इसकी जानकारी देती है। इसके अलावा इसमें हार्ट रेट सैंसर भी दिया गया है जो हार्ट से जुड़ी जानकारी जुटाने में मदद करेगा। यह किसी भी पर्सनल ट्रेनर से कम नहीं है जिसे बॉडी को शेप देने व वर्कआउट से जुड़े रिजल्टस दिखाने के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है।

 

एप पर मिलेगा पूरा डाटा
वेयरेब्ल जिम का उपयोग करने के लिए कम्पनी ने खास एप बनाई है जो एक्सरसाइज के दौरान यह बताती है कि आप कितने किलो वजन को उठाने जितना जोर लगा रहे हैं। इस एप में आप अपने लक्ष्य को सैट कर सकते हैं व आपके शरीर के हिसाब से कौन सी एक्सरसाइज करनी चाहिए इसकी जानकारी भी एकत्र्रित कर सकते हैं। क्योंकि यह वेयरेब्ल जिम वायरलैस चार्जर से चार्ज होता तो बैटरी से जुड़ी जानकारी भी एप पर ही मिलती है और यह बैटरी के कम होने पर नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट भी करती है। कम्पनी ने बताया है कि इस एप को iOS  व एंड्रॉयड प्लैटफोर्म पर उपलब्ध करने की योजना है। 


आसानी से कर सकेंगे जरूरी एक्सरसाइसिस
इसके जरिए आप आम्र्स, फुल बॉडी, बैक, शोल्डर, लैग्स, ऐब्स व चैस्ट की एक्सरसाइज को आसानी से कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसे बनाने का काम वर्ष 2015 में शुरू हुआ था और इसके प्रोटोटाइप को मार्च 2018 तक तैयार कर लिया गया है। इसे बनाने में सबसे बड़ा हाथ रीबोक कम्पनी का है और इसने ही इसके निर्माण के लिए फंड जुटाने में अहम भूमिका निभाई है। माना जा रहा है कि इसे 398 डॉलर (लगभग 25 हजार रुपए) में मई के महीने तक उपलब्ध किया जाएगा। 


Latest News