चार्जिंग में लगे Nokia फोन में ब्लास्ट, बात कर रही युवती की दर्दनाक मौत

  • चार्जिंग में लगे Nokia फोन में ब्लास्ट, बात कर रही युवती की दर्दनाक मौत
You Are HereLatest News
Tuesday, March 20, 2018-7:09 PM

जालंधर : फोन पर बात करते हुए नोकिया 5233 के फटने से एक लड़की की मौत की खबर सामने आई है। ओडिशा के खेरियाकानी जिले में रहने वाली उमा फोन को चार्जिंग पर लगा कर जब अपने रिश्तेदार के साथ बात कर रही थी तब एक दम से फोन में धमाका हुआ जिससे 18 वर्षिय लड़की के हाथ, पैर और छाती जल गई व वह बेहोश हो गई। उसे उसी समय स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

 

लड़की के भाई ने HMD Global से मांगा जवाब
रिपोर्ट के मुताबिक लड़की के भाई दुर्गा प्रसाद ओरम ने कहा है कि जब उमा अपने रिश्तेदार से बात कर रही थी तो फोन की बैटरी में धमाका हुआ और वह बेहोश होकर गिर पड़ी। हम बिना समय गवाए उसी वक्त उमा को अस्पताल ले आए लेकिन यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। हम नोकिया के लाइसैंस ब्रांड HMD Global से स्टेटमेंट के इंतजार में हैं। 

PunjabKesari

 

HMD Global ने शोक जताते हुए दी प्रतिक्रिया
इस ख़बर का पता चलते HMD Global ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमें 18 वर्षिय लड़की की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर काफी बुरा महसूस हो रहा है। यह मोबाइल HMD Global द्वारा नहीं बनाया गया है। इसे वर्ष 2010 में तैयार किया जाता था और तब यह कम्पनी हमारी नहीं थी। हमने वर्ष 2016 में नोकिया के लाइसैंस को खरीदने के बाद नए स्मार्टफोन्स को बाजार में उतारा है। हम हाई क्वालिटी हैंडसेट्स का निर्माण करते हैं जो यूजर को बेहतरीन एक्सपीरिएंस देते हैं। 

 

अभी भी बिक रहे पुराने असुरक्षित स्मार्टफोन्स
Symbian S60 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले यह पुराने स्मार्टफोन्स अभी भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स फ्लिपकार्ट व अमेजन पर बेचे जा रहे हैं। इस मौत को दावत देने वाले पुराने स्मार्टफोन्स को फ्लिपकार्ट पर 3,000 रुपए में लिस्ट किया गया है वहीं अमेजन पर 2,999 रुपए में बेचा जा रहा है और सबसे हैरानी की बात है कि इन्हें नोकिया ब्रांड के तहत उपलब्ध किया गया है। फिलहाल इस केस को लेकर पुलिस ने कथित तौर पर "सबूत इकट्ठा" किए हैं और लड़की के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

PunjabKesari

 

 

 

PunjabKesari

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन