जल्द ही भारत में लांच होगा Nokia 8 स्मार्टफोन, जानें कीमत

  • जल्द ही भारत में लांच होगा Nokia 8 स्मार्टफोन, जानें कीमत
You Are HereGadgets
Friday, August 18, 2017-3:25 PM

जालंधरः एचएमडी ग्लोबल ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 लांच कर दिया है. लेकिन इसे फिलहाल ब्रिटेन में लांच किया गया है। भारत नोकिया के लिए पहले से ही बड़ा बाजार रहा है इसलिए कंपनी भारत में इसे लांच करने में देर नहीं कर सकती। यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और इसे अक्टूबर में भारत में लांच किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नोकिया इसे भारत में दिवाली में पेश करेगी। यानी कंपनी यहां लोगों की यादों को भुनाने के लिए फेस्टिव सीजन चुन सकती है।

कीमत की बात करें तो इसको  599 यूरो में लांच किया गया है, लेकिन भारत में इसकी कीमत क्या होगी यह बड़ा सवाल है। 599 यूरो को रुपए में बदलें तो यह 45,000 रुपए होता है। भारत में इसे 40,000 रुपए तक में लांच किया जाएगा।  इस स्मार्टफोन के दो वैरिएंट्स हैं- सिंगल सिम और डुअल सिम. भारत में सिर्फ डुअल सिम मॉडल लांच किया जा सकता है।  इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन खरीदा जाएगा या यह रिटेल स्टोर में मिलेगा. क्योंकि भारत में नोकिया के कुछ एंड्रॉयड स्मार्टफोन ऑनलाइन मिलते हैं जबकि एक स्मार्टफोन सिर्फ ऑनलाइन ही मिल रहा है।

कंपनी का दावा है कि Nokia 8 में दुनिया का पहला डुअल साइट वीडियो फीचर दिया गया है, जिसके तहत फेसबुक और यूट्यूब पर रियलटाइम किया जा सकता है। डुअल साइट के जरिए एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है।नोकिया ने कहा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Nokia OZO ऑडिया दिया गया है। इसके जरिए यूजर्स 360 डिग्री ऑडियो का अनुभव ले सकेंगे।

इस हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 दिया गया है। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है।

 


Latest News