Nokia 3 के लिए कंपनी ने पेश किया एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट

  • Nokia 3 के लिए कंपनी ने पेश किया एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट
You Are HereGadgets
Tuesday, September 12, 2017-12:39 PM

जालंधरः एचएमडी ग्लोबल कंपनी द्वारा इस साल भारत में Nokia 3 स्मार्टफोन को लांच किया गया, जिसकी कीमत 9,499 रुपए है। इस स्मार्टफोन को आॅनलाइन और आॅफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है। एचएमडी ग्लोबल द्वारा वादा किया गया था कि Nokia 3 को अगस्त के अंत तक अपडेट मिल जाएगा। वहीं अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट की घोषणा कर दी है। जबकि इसे एंड्रॉयड 7.0 नॉगट के साथ लांच किया गया था।

 

रिपोर्ट के अनुसार Nokia 3 स्मार्टफोन को यूएस समेत ग्लोबल बाजारों में एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट उपलब्ध होगा। जिसके बाद स्मार्टफोन में खास फीचर्स का लाभ उठाया जा सकता है। एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट के बाद स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बेहतर होने के साथ ही परफॉर्मेंस भी शानदार होगी। इसमें बेहतर सिस्टम क्षमता के साथ ही यूजर इंटरफेस में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस अपडेट का आकार 750एमबी है और इसका over-the-air रोल आउट हो गया है। यदि आप चाहें तो मैनुअली भी अपडेट को चैक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की Settings -> About Phone -> Software Update पर जाकर इसे चैक करना होगा। 
 


स्पेसिफिकेशनः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले है। यह 1.3GHz क्वाड-कोर मीडिटेक MT6737 प्रोसेसर के साथ चलता है। इस डिवाइस में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस पर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।

 

 
कैमरे की बात करें तो नोकिया 3 में फ्रंट और रियर दोनों कैमरा 8-मेगापिक्सल के साथ आता है। डुअल सिम स्लॉट के साथ इसमें 2650mAh की बैटरी है। यह डिवाइस 4G सपोर्ट के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 7.0 नोगट पर आधारित है। कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो USB 2.0, USB OTG, ब्लूटूथ, वाई-फाई, GPS और NFC आदि हैं। 


Latest News