अब सिर्फ गूगल डिवाइसेज के लिए ही एक्सक्लूसिव नहीं रही Google contact app

  • अब सिर्फ गूगल डिवाइसेज के लिए ही एक्सक्लूसिव नहीं रही Google contact app
You Are HereGadgets
Thursday, August 17, 2017-9:19 PM

जालंधर- कुछ समय पहले गूगल ने Nexus, Pixel, Android One और Google Play एडिशन डिवाइस यूजर्स के लिए गूगल कॉन्टेक्ट एप्प पेश किया था। जानकारी के अनुसार इस हफ्ते गूगल ने एंड्राइड 5.0 लॉलीपॉप या इसके बाद के संस्करण पर चलाने वाले किसी भी एंड्राइड फोन या टैबलेट के लिए इस एप्प की उपलब्धता का विस्तार किया है।


गूगल कॉन्टेक्ट के लेटेस्ट वर्जन ( वर्जन 2.12.164543808) में क्षमता है कि यह आपकी कॉन्टेक्ट सूची से डुपलिकेट कॉन्टेक्ट को मर्ज कर सकता है। इसके साथ ही आप अपने मौजूदा कॉन्टेक्ट में जानकारी जोड़ने के लिए स्वचालित सुझाव प्रदार कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ता चाहें तो खुद ही कॉन्टेक्ट के साथ लोकेशन को शेयर कर सकते हैं। जिसके बाद आपके द्वारा शेयर की गई लोकेशन को ट्रैक कर आप तक आसानी से पहुंच सकते हैं।


इसका इस्तेमाल करने के लिए अाप गूगल प्ले स्टोर से गूगल कॉन्टेक्ट का एप डाउनलोड करने के बाद अपने डिवाइस पर इसे इंस्टॉल करें। इसके बाद इसे ओपन करें। ओपन होने पर यह आपसे कुछ जानकारी मांगेगा उसे ओके कर आगे बढ़ें। इसके बाद आपको वहां अपने कुछ ट्रस्टेड कॉन्टेक्ट एड करने हैं जिसमें आप अपने किसी दोस्त या परिजनों को शामिल कर सकते हैं। इसके लिए आप ऑल कॉन्टेक्ट लिस्ट में जाकर कॉन्टेक्ट का चयन कर सकते हैं। कॉन्टेक्ट सिलेक्ट करने के बाद उस व्यक्ति से अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं। इसके बाद ट्रस्टेड कॉन्टेक्ट द्वारा आपको एड किए जाने के बाद आपकी लोकेशन वहां शेयर हो जाएगी।


Latest News